Sunday , June 16 2024

आजम खां और अब्दुल्ला समेत सात पर केस, जौहर यूनिवर्सिटी में चली जेसीबी, खुदाई में मिली पालिका की मशीन

लखनऊ। पूर्व मंत्री और रामपुर से सपा सांसद आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पिता-बेटे दोनों के सामने एक के बाद एक नई परेशानियां आकर खड़ी हो जा रही हैं। नगर पालिका की स्वीपर मशीन हड़पने में सपा विधायक आजम खां-अब्दुल्ला आजम समेत सात लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज करने के फौरन बाद जौहर विवि में जेसीबी से खुदाई शुरू करा दी। जिसमें पालिका की मशीन बरामद हो गई। पुलिस को यूनिवर्सिटी से अभी और भी बहुत कुछ बरामद होने की उम्मीद है।

शहर के  मुहल्ला बाजोड़ी टोला निवासी सामाजिक कार्यकर्ता वाकर अली खान ने सोमवार को शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया, जिसमें कहा गया कि सपा सरकार में रामपुर शहर की सफाई व्यवस्था के लिए सरकारी धन से स्वीपर मशीनें खरीदी गई थीं। पालिका के तत्कालीन अध्यक्ष अजहर अहमद खां से साठगांठ कर मोहम्मद आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम व उप कुलपति सुल्तान खान के इशारे पर अब्दुल्ला आजम ने अपने मित्रों अनवार हुसैन, सालिम और जौहर विवि में कैंटीन संचालक तालिब से मिलकर गायब करा दी।

पुलिस ने इधर एफआईआर दर्ज की और उधर, जुआखोरी में सिविल लाइंस कोतवाली में बंद अनवार और सालिम से पूछताछ की, जिसमें उन्होंने मान लिया कि मशीन परिसर में दबाई गई है। पुलिस ने पहले सपा विधायकों आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खां समेत सात लोगों पर सुबह केस दर्ज किया और फिर अनवार और सालिम की निशानदेही पर जौहर विवि में परिसर में जेसीबी से खुदाई कराई, इस दौरान स्वीपर मशीन पुलिस ने बरामद कर ली।

एसपी अशोक कुमार शुक्ला का कहना है कि -कोतवाली में सपा विधायक आजम खां, अब्दुल्ला आजम खां सात लोगों पर सुबह केस दर्ज हुआ था। इसी सिलसिले में विधायक अब्दुल्ला आजम के करीबी अनवार और सालिम से पूछताछ की, जिनकी निशानदेही पर जौहर विवि परिसर में खुदाई के बाद पालिका की स्वीपर मशीन बरामद की गई है। दोनों को कोर्ट में पेशी के बाद कस्टडी रिमांड पर लिया गया है।
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch