Thursday , March 28 2024

‘शाहीन आफरीदी को नहीं खेलना चाहिए टी20 वर्ल्ड कप’, पाकिस्तानी दिग्गज का बड़ा बयान

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए पाकिस्तानी टीम में तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी को भी जगह मिली है. शाहीन आफरीदी चोट के चलते एशिया कप में नहीं खेल पाए थे और उनकी यह इंजरी अभी भी ठीक नहीं हुई है. लेकिन इसके बावजूद लंदन में इलाज करा रहे शाहीन आफरीदी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने  टी20 स्क्वॉड में शामिल किया है.

अब पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने शाहीन आफरीदी को लेकर एक अजीब बयान दिया है, जिससे पाकिस्तानी फैन्स उनसे नाराज हो सकते हैं. आकिब जावेद ने शाहीन को सलाह दी है कि वह अपनी चोट का जोखिम न उठाएं और विश्व कप से बाहर रहें. आकिब जावेद का मानना है कि शाहीन जैसा क्रिकेटर विश्व कप से कहीं अधिक मूल्यवान है.

आकिब जावेद ने कहा, ‘दो तरह की चोटें हैं. एक थकान के कारण और दूसरा … शाहीन घायल हो गए क्योंकि उन्होंने फील्डिंग के दौरान गोता लगाया और फिर रेस्ट किया. ऐसे मामलों में आप पहले पूरी तरह दर्द से छुटकारा बनाते हैं और फिर रिहैब शुरू होता है. मेडिकल टीम निश्चित रूप से उन्हें चयन के लिए फिट घोषित करने से पहले सबकुछ अच्छे से देखेगी. शाहीन आफरीदी जैसे तेज गेंदबाज रोज पैदा नहीं होते. मेरी सलाह तो यही है कि ये विश्व कप अगर नहीं भी खेले तो… शाहीन की ज्यादा वेल्यू है वर्ल्ड कप से.’

दाएं घुटने में लगी थी शाहीन को चोट

श्रीलंका के खिलाफ गॉल टेस्ट के दौरान फील्डिंग करते हुए शाहीन के दाहिने घुटने में चोट लग गई थी. इस चोट के चलते शाहीन आफरीदी को 4-6 सप्ताह के आराम की सलाह दी गई. बाद में शाहीन आफरीदी इलाज कराने लंदन गए थे. खास बात यह है कि पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी ने कहा था कि शाहीन खुद के पैसे से लंदन इलाज कराने पहुंचे हैं. शाहिद के इस बयान के बाद बवाल मच गया था.

शाहिद आफरीदी के बयान पर मचा था बवाल

शाहिद आफरीदी ने समा टीवी से कहा था, ‘कभी कभार काफी मुश्किलें हो जाती हैं. अब मैं शाहीन की ही बात करूं. चाहे कोई भी हो शाहीन की जगह भी. अब वो लड़का खुद इंग्लैंड गया. अपने टिकट पर गया और अपने पैसों पर वहां रुका है. डॉक्टर के साथ उसने कॉन्टैक्ट किया. यहां से मैंने डॉक्टर को अरेंज किया. वहां से उसने डॉक्टर को कॉन्टैक्ट किया. वो सारा कुछ खुद कर रहे हैं. इसमें पीसीबी कुछ नहीं कर रही है. यही वो सारी चीजें हैं. ऐसा नहीं है कि कोई चोटिल हो जाए तो…’

फिर रमीज राजा ने किया था पलटवार

अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा ने शाहिद आफरीदी पर पलटवार किया है. रमीज राजा ने शुक्रवार को अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान इस पूरे मामले को दुर्भाग्यपूर्ण कहा है. राजा ने याद दिलाया कि कैसे पीसीबी की मेडिकल टीम ने दिन-रात काम किया था, जब मोहम्मद रिजवान पिछले साल टी20 विश्व कप के दौरान बीमार पड़ गए थे.’

टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, ​​शाहीन शाह आफरीदी, शान मसूद, उस्मान कादिर.

ट्रेवलिंग रिजर्व: मोहम्मद हारिस, फखर जमां और शाहनवाज दहानी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch