Saturday , October 8 2022

एक बार फिर टूट जाएगा भारत का वर्ल्डकप जीतने का सपना!, रोहित शर्मा दोहराने जा रहे हैं विराट कोहली वाली गलती

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत हो चुकी है. मोहाली में खेले गए पहले टी20 मैच में कंगारू टीम ने भारत को 208 रन बनाने के बावजूद मात दी है. टॉस जीत कर आरोन फिंच ने पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के वक़्त प्लेइंग 11 की घोषणा की तो जसप्रीत बुमराह का नाम ना देखकर कई सवाल खड़े हो गये है. क्या बुमराह (Jasprit Bumrah) अभी भी चोटिल है? क्या वो फिट नहीं है? वर्ल्ड कप 2022 को देखते हुए कप्तान रोहित का पिछले वर्ल्ड कप में विराट कोहली वाली गलती फिर से दोहराने वाले है. चलिए नज़र डालते है इस रिपोर्ट में.

हाल ही में खत्म हुए एशिया कप में जसप्रीत चोट के चलते चयन के लिए उपलब्ध नहीं हो पाए, बुमराह पीठ में चोट के चलते लगभग 2 महीने क्रिकेट से दूर रहे. ऐसे में उम्मीद की जा रही थी की वर्ल्ड कप से पहले रोहित शर्मा अपने इस घातक तेज़ गेंदबाज़ को ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करेंगे लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए पहले मैच से बुमराह (Jasprit Bumrah) का बाहर रहना समझ से परे है. टॉस के दौरान बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा,

“बुमराह (Jasprit Bumrah) आज नहीं खेल रहे है. आज के मैच से वो ब्रेक लेकर दूसरे और तीसरे मुकाबले में खेलते हुए नज़र आ सकते है.”

ऐसे में अगर बुमराह पूरी तरह फिट है तो उनको ब्रेक क्यों दिया गया है. और अगर वो अभी पूरी तरह फिट नहीं है तो क्या वर्ल्ड कप में कप्तान रोहित विराट कोहली की गलती को दोहराना चाह रहे है.

पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही थी. विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम लगातार दो मैच हार कर लगभग टूर्नामेंट से बाहर हो गयी थी. इस हार के बाद टीम सिलेक्शन पर काफी सवाल उठाये गये. टीम नें कम अनुभवी खिलाड़ियों को मौका दिए जाने के अलावा चोटिल हार्दिक पांड्या को प्लेइंग एलेवन में जगह मिलने को भी वर्ल्ड कप की हार की बड़ी वजह बताया गया था. ऐसे में एक बार फिर से कप्तान रोहित भी क्या वही गलती दोहराने वाले है.

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन तेज़ गेंदबाजों में से एक है. सभी जानते है की वो एक मैच विनर खिलाडी है जिन्होंने तीनों की फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है. लेकिन दो महीने क्रिकेट से दूर रहने के बाद वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ़ तीन टी20 मैचों की सीरीज फिटनेस साबित करना का अच्छा मंच था. आगामी दो मैच में अगर बुमराह प्लेइंग 11 का हिस्सा बनते है तो उनका चयन जायज होगा वरना चोटिल खिलाड़ी को शामिल करने की वजह से एक और वर्ल्ड कप से इंडिया हाथ धो सकता है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.