Friday , October 7 2022

“हमारे विकेट गिर गए थे लेकिन…”, भारत पर मिली विशाल जीत पर गदगद हुए एरॉन फिंच, अपनी रणनीति का भी किया खुलासा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज जारी है। सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया, जिसमें भारतीय टीम को कंगारू टीम के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। रोहित की ब्ल्यू टीम के आरोन फिंच (Aaron Finch) की येलो टीम के आगे बिल्कुल फीकी नजर आई। भारत के खिलाफ मिली इस हार के बाद आरोन जोश से भरे हुए नजर आए। आइए जानते इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं कि इस जीत के बाद उनका क्या कहना है….

तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 209 रनों का पहाड़नुमा टारगेट दिया। जिसको कंगारू टीम ने आसानी से हासिल कर लिया। इस जीत के बाद टीम के कप्तान काफी खुश नजर आए और उन्होंने मैच प्रेज़न्टैशन में अपने खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा,

“इस चेज ने हमें बहुत आत्‍मविश्‍वास दिया। हमने अच्‍छी साझेदारी की और गेंद और बल्ले से अच्‍छा प्रदर्शन किया। हमारे भले ही विकेट गिर गए थे लेकिन हम जानते थे कि हमारे खिलाड़ियों का दृष्टिकोण कैसा है। हम खुश हैं कि हम इसमें कामयाब हुए और जो हम करना चाहते हैं टी20 विश्‍व की तैयारियों को लेकर उसके पहले पड़ाव में कामयाब हो गए हैं।”

ऑस्ट्रेलिया टीम भले ही ये मुकाबला जीत गई हो, लेकिन कप्तान आरोन (Aaron Finch)  टीम के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। उन्होंने टीम के लिए 13 गेंदों पर 22 रनों की ही पारी खेली। इसके बाद वह अक्षर पटेल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। हालांकि टीम के धाकड़ बल्लेबाज कैमरन ग्रीन ने शानदार प्रदर्शन दिखाया और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा दूसरी बार हो रहा है जब ऑस्ट्रेलियाई टीम इतना बड़ा टारगेट चेज़ कर पाई। अब अगर टीम को यह सीरीज अपने नाम करनी है तो उसको अपने अगले मुकाबले में भी जीत हासिल करनी होगी। उस मैच में भी टीम के खिलाड़ियों को ऐसा ही प्रदर्शन दिखाना होगा।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.