Sunday , June 16 2024

राजू श्रीवास्तव की आखिरी पोस्ट, एडमिट होने से पहले शेयर किया था ये वीडियो

नई दिल्ली। अपनी कॉमेडी से सबको हंसाने वाले राजू श्रीवास्तव सबकी आंखें नम करके दुनिया को अलविदा कह गये. इस बात पर यकीन करना मुश्किल है कि राजू श्रीवास्तव अब हमारे बीच नहीं रहे. 10 अगस्त को कार्डियक अरेस्ट से आने से राजू श्रीवास्तव को इलाज के लिये AIMS में भी एडमिट कराया गया था, लेकिन वो बच नहीं सके.

राजू श्रीवास्तव का जन्म 25 दिसबंर 1963 को कानपुर में हुआ था. 58 साल की उम्र में उनका यूं दुनिया से चले जाना हर किसी को शॉक कर गया है. कहा जा रहा है कि राजू श्रीवास्तव दिल्ली में कुछ नेताओं से मीटिंग करने के लिये रुके थे. वहीं होटल के जिम में वो वर्कआउट कर रहे थे. ट्रेडमिल पर एक्सरसाइज करते-करते वो गिर गये और उन्हें फौरन हॉस्पिटल एडमिट कराया गया. इससे पहले डॉक्टर कुछ कर पाते बहुत देर हो चुकी थी.

राजू श्रीवास्तव जब भी कैमरे पर आते थे. लोगों को हंसाने का काम करते थे. जाते-जाते भी वो सबके चेहरे पर मुस्कान छोड़ गये. हॉस्पिटल में एडमिट करने से पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की थी. वीडियो में वो लोगों को मस्ती-मस्ती में कोरोना कॉलर ट्यून की याद दिलाते दिख रहे हैं. राजू श्रीवास्तव ने हंसते-मुस्कुराते लोगों से कहा कि कोरोना अब तक गया नहीं है. इसलिये अभी संभल कर रहने की जरुरत है. कोरोना कॉलर ट्यून जितनी बोरिंग थी. राजू श्रीवास्तव का वीडियो उतना ही एंटरटेनिंग.

कानपुर की बढ़ाई शान 
राजू श्रीवास्तव एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के उन स्टार्स में से थे, जिन्होंने हमेशा ही कानपुर जैसे शहर का मन बढ़ाया है. कानपुर से निकलकर उन्होंने जिस तरह कॉमेडियन के रूप में अपनी पहचान बनाई. उसके लिये हर कोई उनका सम्मान करता था. राजू श्रीवास्तनव बचपन से ही कॉमेडियन बनने का ख्वाब देखते थे और बने भी. कॉमेडी के अलावा उन्होंने टीवी पर बिग बॉस और नच बलिये जैसे रियलिटी शोज में भी हिस्सा लिया था.

कॉमेडी और एक्टिंग के अलावा अब शायद राजू श्रीवास्तव राजनीति में भी आगे बढ़ने का प्लान बना रहे थे, लेकिन अफसोस उनका ये सपना अधूरा रह गया. अब बहुत याद आयेंगे राजू श्रीवास्तव.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch