Friday , October 7 2022

दिनेश कार्तिक से पहले बैटिंग करने आने वाले थे ऋषभ पंत, रोहित शर्मा ने आखिरी मिनट में पलटा फैसला; मैच के बाद किया खुलासा

नागपुर टी20 में टीम इंडिया की शानदार जीत के बाद दिनश कार्तिक की खूब चर्चा हो रही है। आखिरी समय पर आकर मात्र 2 गेंदों पर 10 रनों की तूफानी पारी खेलकर कार्तिक ने भारत की जीत में अहम योगदान दिया। मगर क्या आप जानते हैं कि कार्तिक से पहले टीम ऋषभ पंत को बैटिंग पर भेजने का विचार कर रही थी। जी हां, इसका खुलासा मैच के बाद खुद कप्तान रोहित शर्मा ने किया है। बता दें, बारिश से बाधित यह मैच 8 ओवर का खेला गया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 90 रन बनाए थे, भारत ने इस स्कोर को 6 विकेट और 4 गेंदें शेष रहते हासिल कर तीन मैच की टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी की।

रोहित शर्मा ने इस मुद्दे पर मैच के बाद कहा ‘हम यह सोच रहे थे कि क्या ऋषभ पंत को भेजा जा सकता है, मगर मुझे लगा कि सैम्स आखिरी ओवर डालेंगे और वह ऑफ कटर ही गेंदबाजी करते हैं, इसलिए मैंने सोचा कि डीके को ही अंदर आने दें। वह वैसे भी हमारे लिए वह (फीनिशर) भूमिका निभा रहे हैं।’

बता दें, 8 ओवर में 91 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कार्तिक को बल्लेबाजी करने का मौका तब मिला जब 7वें ओवर की पांचवी गेंद पर हार्दिक पांड्या आउट हुए। रोहित शर्मा ने 7वें ओवर की आखिरी गेंद पर चौका लगाकर मैच भारत के पक्ष में झुका दिया। इसके बाद दिनेश कार्तिक ने फीनिशिंग टच देते हुए डेनियल सैम्स के आखिरी ओवर की पहली धीमी गेंद पर बैकवर्ड स्क्वायर लेग की दिशा में छक्का लगाया और अगली ही गेंद पर उन्होंने डीप मिड विकेट की दिशा में चार रन बटोरे। कार्तिक ने मात्र 2 गेंदों पर 10 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। दूसरे छोर पर नाबाद 46 रन बनाकर मौजूद कप्तान रोहित शर्मा कार्तिक की बल्लेबाजी से काफी खुश दिखे। सीरीज का अगला और निर्णायक मुकाबला हैदराबाद में 25 सितंबर को खेला जाना है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.