Sunday , June 16 2024

मारपीट करता था शराबी शौहर शोएब, तीन तलाक देकर घर से निकाला तो रुबीना ने कर ली घर-वापसी: नया जीवनसाथी भी मिला, मंदिर में रचाई शादी

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली में रुबीना नामक मुस्लिम महिला के घर-वापसी कर हिन्दू लड़के से शादी रचाने का मामला सामने आया है। रुबीना का कहना है कि उसका पूर्व शौहर शराब के नशे में उससे मारपीट करता था। एक दिन उसने नशे में ही ‘तीन तलाक’ दे कर घर से निकाल दिया। इसके बाद उसने हिन्दू धर्म अपना कर अपने दोस्त से विवाह किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रामपुर निवासी रुबीना का निकाह 9 साल पहले उत्तराखंड के रहने वाले शोएब से हुआ था। शादी के बाद दोनों में आए दिन झगड़ा और मारपीट होने लगी। शोएब शराब के नशे में हर रोज रुबीना के साथ मारपीट करने लगा। करीब एक हफ्ते पहले वह फिर से शराब के नशे में मारपीट कर रहा था। इसी दौरान उसने तीन तलाक देते हुए रुबीना को घर से निकाल दिया। रुबीना के तीन बेटे हैं, इनमें सबसे बड़ा 8, दूसरा 6 और छोटा बेटा 4 साल का है।

रुबीना का कहना है कि शोएब द्वारा तीन तलाक दिए जाने और घर से निकालने के बाद वह बिल्कुल अकेली हो गई थी। उसे एक नए जीवनसाथी की तलाश थी। 5 साल पहले उसकी दोस्ती प्रेमपाल से हुई थी। पति के अत्याचार की दास्तान प्रेमपाल को पहले ही पता थी। तीन तलाक के बाद रुबीना ने प्रेमपाल से शादी करने की इच्छा जताई, जिस पर प्रेमपाल भी तैयार हो गया।

इसके बाद दोनों ने बरेली के मढ़ीनाथ स्थित एक मंदिर में जाकर घरवालों की मर्जी से शादी कर ली है। शादी से पहले रुबीना ने ‘घर-वापसी’ भी कर ली है और अब उसने अपना नाम पुष्पा रखा है। वहीं, दूसरी तरफ प्रेमपाल के परिवार वालों ने भी दोनों की शादी को स्वीकार कर लिया है।

रुबीना धर्म परिवर्तन कर पुष्पा तो बन गई है और उसने धर्मपाल से शादी भी कर ली है, लेकिन उसका कहना है कि उसका पूर्व शौहर उसे जान से मारने की धमकियाँ दे रहा है। रुबीना उर्फ पुष्पा को डर है कि यदि उसे पुलिस की सुरक्षा नहीं मिलती है, शोएब कभी भी उसको जान से मार सकता है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch