Saturday , April 27 2024

क्या बारिश से धुलेगा भारत-ऑस्ट्रेलिया का तीसरा मैच? जानिए हैदराबाद के मौसम का हाल

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज (25 सितंबर) हैदराबाद में टी20 मुकाबला खेला जाना है. मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.00 बजे से खेला जाएगा. पहले मुकाबले में जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को चार विकेट से पराजित किया था. वहीं दूसरे टी20 मैच में भारत ने छह विकेट से जीत हासिल की थी. ऐसे में अब तीसरा मैच सीरीज के लिहाज से निर्णायक हो गया है.

तीसरे टी20 मैच में भी बारिश थोड़ा बहुत खलल डाल सकता है. मैच के दौरान तापमान 25-27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा और हवा 19 किमी/घंटा की रफ्तार से चलेगी. लगभग 59% बादल छाए रहने और वर्षा की संभावना 55% है. वैसे हैदराबाद में बारिश का अनुमान शाम 5 बजे के करीब जताया गया है और मैच के दौरान बारिश की संभावना काफी कम है. टॉस जीतने वाली टीम बिना संकोच जरूर बल्लेबाजी करना पसंद करेगी.

राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के काफी मुफीद रहती है. दोनों टीमों के पास कुछ बड़े हिटर हैं, ऐसे में बड़े स्कोर की भविष्यवाणी करना गलत नहीं होगा. वैसे इस मैच में गेंद और बल्ले दोनों के बीच अच्छा मुकाबला होने की उम्मीद है. हैदराबाद के मैदान पर 2019 के बाद से कोई इंटरनेशनल या आईपीएल मैच नहीं खेला गया है. यहां भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच आखिरी मुकाबला हुआ था, जिसमें रनों की बरसात हुई थी.

Weather
Source: एक्यूवेदर डॉट कॉम 

फॉर्म में लौटना चाहेंगे चहल-हर्षल

मुकाबले में सबकी निगाहें हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल पर होंगी, जो अबतक बेअसर साबित हुए हैं. भारत ने नागपुर में जीत दर्ज करके सीरीज भले ही बराबर कर ली हो, लेकिन हर्षल और चहल की फॉर्म चिंता का विषय बन चुका है. भारतीय टीम टी20 विश्व कप से पहले इन दोनों को फॉर्म में वापसी करते हुए देखना चाहेगी. भारत के लिए जसप्रीत बुमराह की वापसी अच्छी खबर है लेकिन तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की खराब फॉर्म चिंता का विषय है. भुवनेश्वर को दूसरे टी20 मैच से बाहर बैठना पड़ा था.

कोहली-राहुल पर होंगी निगाहें

बल्लेबाजी में रोहित, केएल राहुल और विराट कोहली को अपने प्रदर्शन में निरंतरता कायम रखने की जरूरत है. सूर्यकुमार यादव भी पिछले मैच में अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए, लेकिन राहत की बात यह है कि हार्दिक पंड्या लगातार बढ़िया खेल दिखा रहे हैं. भारत के बल्लेबाजों की एक और कमजोरी लेग स्पिन है, जिसका एडम जाम्पा खूब फायदा उठा रहे हैं.

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव.

ऑस्ट्रेलियाई टीम: एरॉन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, एडम जाम्पा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch