Friday , December 2 2022

‘आधे घंटे तक बचाओ-बचाओ चिल्लाते रहे’, लखनऊ में पलटी ट्राली, 10 मरे

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बड़ा हादसा हुआ है. चंद्रिका देवी जा रहे भक्तों से भरी ट्रैक्टर-ट्राली इटौंजा इलाके में तालाब में पलट गई. इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 लोग घायल हैं. मौके पर प्रशासन के आला-अधिकारी पहुंच गए हैं और घायलों को स्थानीय अस्पताल में एडमिट कराया जा रहा है. सभी लोग एक कार्यक्रम में जा रहे थे.

मौके पर पहुंचे अधिकारियों का कहना है कि हादसे में 10 लोगों की मौत पानी में डूबने से हुई है, पानी की विजिबिलिटी कम है, सभी सीतापुर के रहने वाले है, लाशों का पोस्टमार्टम किया जा रहा है, बताया जा रहा है ट्राली फिसलने से दुर्घटना हुई है और जांच की जा रही है, मरने वालो में 8 महिलाएं और 2 बच्चियां हैं.

सीतापुर के अटरिया, टिकौली गांव से ट्रैक्टर ट्राली पर सवार होकर ग्रामीण इंटौजा स्थित उनई देवी मंदिर में कोछ भरने जा रहे थे। सीतापुर हाईवे-और कुम्हरावा रोड पर गद्दिनपुरवा के पास पीछे से आर हे ट्रक ने टक्कर मार दी। ट्रैक्टर ट्राली पर करीब 45 लोग सवार थे। 34 लोगों को सीएचसी पहुंचाया गया है। बाकी लोगों को मामूली चोटें आई हैं। इनमें चार की मौत हो गई है। डीएम सूर्यपाल सिंह मौके पर रवाना हो गए हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है, ‘जब ट्राली पलटी तो लोग डूबने लगे, इस दौरान सभी आधे घंटे तक बचाओ – बचाओ चिल्लाते रहे लेकिन मदद के लिए कोई नहीं आया, इसके बाद 10 फिट गहरे तालाब में कुछ गांव वाले कूदे और कुछ लोगों को बाहर निकाला गया.’ अभी भी दो लोग लापता है, जिनकी तलाश के लिए एसडीआरएफ की टीम लगी हुई है.

मौके पर पहुंचे आला अधिकारियों का कहना है कि मृतक और घायल सभी जिला सीतापुर के थाना टिकौली गांव के थे, 8 महिलाओं और 2 बच्चियों की लाश को निकाल लिया गया है, दो लोग अभी भी लापता हैं, जिनकी तलाश के लिए एसडीआरएफ की 3 टीम लगाई गई है, 2 ड्राइव बोट, 6 डीप डाइवर सहित 12 लोग रेस्क्यू में लगाए गए है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.