Monday , December 5 2022

विराट की विनिंग पारी पर फिदा हुए रोहित शर्मा, बार-बार कोहली को गले लगाकर मनाया जीत का जश्न

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया टीम को तीसरे मुकाबले में कड़ी शिकस्त दी। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आयोजन किया गया था, जिसके लिए कंगारू टीम भारत आई हुई थी। टीम इंडिया आई तो जीत की उम्मीद के साथ थी, लेकिन अब उसको घर वापिस खाली हाथ लौटना पड़ेगा।

मेहमान टीम ने इस सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की थी, लेकिन दूसरे ही मुकाबले से टीम लय भटक गई और सीरीज अपने हाथों से गंवा बैठी। वहीं, सीरीज जीतने के बाद टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा काफी नजर आए।

रोहित शर्मा-विराट कोहली सेलिब्रेशन का वीडियो हुआ वायरल

Rohit Sharmaऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे मुकाबले में भारत की जीत की वजह कई खिलाड़ी रहे, लेकिन टीम को जीत हार्दिक पांड्या ने दिलवाई। उन्होंने टीम के लिए आखिरी ओवर की पांचवीं में गेंद पर शानदार चौका जड़ टीम को मैच जितवाया। दरअसल, भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन की दरकार थी।

दबाव की इस स्थिति में पांड्या टीम के लिए संकटमोचक बने और डेनियल सैम्स के आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका लगाया। उनका ये विनिंग शॉट लगते ही भारतीय खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई और खिलाड़ी एक-दूसरे को गले लगाते नजर आए। इसी बीच कैमरे ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली का एक मोमेंट कैद कर लिया। रोहित और विराट सीढ़ियों पर बैठकर मैच को बड़े ही ध्यान से देख रहे थे।

लेकिन हार्दिक ने जैसे ही विनिंग शॉट खेल मैच खत्म किया, तो दोनों ही दिग्गज खिलाड़ी बच्चों की तरह सलिब्रेट करते नजर आए। कोहली ने जोश और खुशी से रोहित (Rohit Sharma) की जांघों पर मारा और फिर उनकी पीठ पर थपथपाया, तो वहीं हिटमैन (Rohit Sharma) ने उन्हें गले से लगाया। उनके इस जश्न का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और फैंस इसको खूब पसंद कर रहे हैं।

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने जीती 9वीं टी20 सीरीज

Rohit Sharmaरोहित शर्मा जब से टीम इंडिया के कप्तान बने हैं, तब से टीम कोई भी टी20 इंटरनेशनल सीरीज नहीं हारी है। टीम का क्रिकेट के इस तेजतर्रार फॉर्मेट में काफी दबदबा नजर आ रहा है। हालांकि कप्तान टीम को एशिया कप का खिताब दिलाने में नाकामयाब रहे। लेकिन अब उन्हें उम्मीद होगी कि वे आगमी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब भारत के नाम कर दें। रोहित भले ही बतौर कप्तान टीम के लिए गजब का प्रदर्शन कर रहे हो, लेकिन एक खिलाड़ी के रूप में फेल हो रहे हैं।

वह टीम के लिए एक-दो मैचों में ही अच्छा प्रदर्शन कर पा रहे हैं। ऐसा ही कुछ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन  मैचों की टी20 सीरीज और एशिया कप 2022 में देखा गया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने 11 रन बनाए, जबकि दूसरे मुकाबले में 46 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं, तीसरे और आखिरी मुकाबले में 17 रन का योगदान दिया। इसके अलावा उन्होंने एशिया कप के 4 मैचों में बल्लेबाजी करते हुए 133 रन बनाए। इसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 88 रन की तूफानी पारी रहा।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.