Thursday , June 20 2024

भारत में पहुंची साउथ अफ्रीका टीम का हुआ भव्य स्वागत, कप्तान टेम्बा बावुमा को फूल-माला पहनाकर दिया खास सम्मान

ऑस्ट्रेलिया को 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से हराने के बाद टीम इंडिया नज़र साउथ अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली 3 वनडे और 3 टी20 मौचों की सीरीज पर होगी. भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 3 टी20 मौचों की सीरीज का पहला मुकाबला 28 सितंबर को ग्रीनफिल्ड़ इंटरनेशनल स्टेडियम तिरुवनंतपुरम (Greenfield International Stadium, Thiruvananthapuram) में खेला जाएगा. जिसके लिए मेहमान टीम अफ्रीका भारत पहुंच चुकी है.

अफ्रीकाई टीम का हुआ भव्य स्वागत

IND vs SA साउथ अफ्रीका ने 3 वनडे और 3 टी20 मौचों की सीरीज के लिए भारतीय सरजमीं पर कदम रख दिया है. इस सीरीज में साउथ अफ्रीका की तरफ से कप्तान टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) वनडे और टी20 सीरीज में कमान संभालते हुए नजर आएंगे. अफ्रीकन टीम पहले तिरुवनंतपुरम पहुंची है. जहां बावुमा की टीम का जोरदार स्वागत किया गया.

IND vs SA फोटोज में देखा जा सकता है कि अफ्रीकन खिलाड़ियों बड़े जोरो शोरों साथ भव्य स्वागत किया गया. बता दें कि भारतीय विशाल संस्कृति के अनुसार फूलों की मालाओं और तिलक लगाकर मेहमान टीम के खिलाड़ियों का जोरदार ख़ैर मक़दम किया. यह सब देखकर अफ्रीकन खिलाड़ी भी काफी खुश नजर आ रहे हैं.

दोनों टीमें 28 सितंबर को होगी आमने-सामने

IND vs SA 2022मिशल मेलबर्न से पहले टीम इंडिया लगातार टी20 सीरीज खेल रही है. बीसीसीआई टीम इंडिया की तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है. ऐसे में खिलाड़ी भी अपना सत् प्रतिशन योगदान देने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. विराट अपने पुराने रंग में लौट चुके है. बुमराह की वापसी हो चुकी है. इस समय टीम इंडिया काफी आंक्रामक नजर आ रही है. ऐसे में साउथ अफ्रीका भारतीय टीम को हलके में नहीं लेना चाहेंगी.

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पहले टी20 सीरीज का पहला मैच तिरुवनंतपुरम में 28 सितंबर को खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा टी20 मुकाबला गुवाहाटी में 2 अक्टूबर को खेला जाएगा. जबकि तीसरा और आखिरी टी20 4 अक्टूबर को इंदौर में खेला जाएगा. जबकि 6 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक वनडे सीरीज खेली जाएगी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch