Wednesday , December 7 2022

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: थरूर का बढ़ा हौसला, कहा- कोई नहीं है टक्कर में, गांधी परिवार का सपोर्ट मेरे साथ

नई दिल्ली। राजस्थान कांग्रेस में पैदा हुए संकट के बाद अब शशि थरूर का हौसला कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर बढ़ गया है. कांग्रेस के लोकसभा सांसद शशि थरूर ने दावा किया है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए उन्हें गांधी परिवार का समर्थन हासिल है. थरूर ने कहा कि केरल और देश के बाकी हिस्सों से कांग्रेस पार्टी के अधिकांश कार्यकर्ता उनका समर्थन कर रहे हैं. उन्होंने दावा किया कि उनका विरोध करने वालों में कुछ खास दम नहीं है. कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव में उनके सामने टक्कर देने वाला कोई नहीं है.

संभावना है कि तिरुवनंतपुरम के सांसद थरूर का मुकाबल 17 अक्टूबर को होने वाले AICC अध्यक्ष के चुनाव में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से हो सकता है. थरूर ने कहा कि ‘जब मैं अपना नामांकन पत्र जमा करूंगा तो आपको वह समर्थन दिखाई देगा जो मुझे मिल रहा है. अगर मुझे अधिकांश राज्यों के पार्टी कार्यकर्ताओं का समर्थन मिलता है, तो मैं चुनाव मैदान में रहूंगा.’ थरूर ने संवाददाताओं से कहा कि ‘देश के विभिन्न हिस्सों से कई लोगों ने मुझसे चुनाव लड़ने का अनुरोध किया है.’

गौरतलब है कि पिछले सोमवार को शशि थरूर ने सोनिया गांधी से मुलाकात की और कांग्रेस के अध्यक्ष का चुनाव लड़ने की इच्छा जताई. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने कहा कि वह चुनाव में तटस्थ रहेंगी. अशोक गहलोत के कांग्रेस का अध्यक्ष चुने जाने की संभावना के कारण राजस्थान में चल रहे राजनीतिक संकट पर भी शशि थरूर ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए वोटों की गिनती 19 अक्टूबर को होगी. 9,000 से अधिक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के प्रतिनिधि इसके लिए वोटिंग करेंगे.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.