Monday , December 5 2022

दिल्‍ली: आप MLA अमानतुल्‍ला खान को 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत, वक्‍फ बोर्ड से जुड़ा है केस

नई दिल्‍ली। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली वक्फ बोर्ड से जुड़े मामले में आप विधायक अमानतुल्ला खान (AAP MLA Amanatullah Khan) को 14 दिन की न्यायिक हिरासत दी है. एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो (एसीबी) ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्‍ला खान के ठिकानों पर एक साथ छापे मारे थे. ACB ने AAP विधायक के ठिकानों से आपत्तिजनक सामग्री बरामद होने का दावा करते हुए उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया था. इस छापे से जुड़ा एक वीडियो सामने आया था, जिसमें कथित तौर पर आप विधायक अमानतुल्‍ला खान के समर्थकों को ACB के अधिकारियों के साथ हाथापाई करते हुए देखा जा सकता है.

बताया जा रहा है कि एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो की टीम जब छापा मारने के लिए जामिया नगर गई तो वहां AAP विधायक के समर्थकों ने ACB के अधिकारी के साथ धक्‍का-मुक्‍की और हाथापाई की. बता दें कि भ्रष्‍टाचार निरोधी ब्‍यूरो ने आप विधायक के कई ठिकानों पर एक साथ छापा मारा था. इस दौरान कई आपत्तिजनक सामग्रियां मिलने का दावा किया गया. घंटों पूछताछ के बाद अमानतुल्‍ला खान को गिरफ्तार कर लिया गया था.

एसीबी के छापे में दो ठिकानों से 24 लाख रुपये कैश बरामद होने का दावा किया गया था. इसके अलावा अमानतुल्‍ला खान के बिजनेस पार्टनर के पास हथियार और कारतूस भी मिले थे. अमानतुल्ला खान पर आरोप है कि उन्होंने वक्फ बोर्ड के बैंक खातों में वित्तीय गड़बड़ी की है. वक्‍फ की संपत्तियों में किरायेदारी का निर्माण किया. इसके साथ ही उन्होंने वाहन खरीद मामले में भी भ्रष्टाचार किया. आप विधायक पर आरोप है कि उन्‍होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड की सेवा नियमों का उल्लंघन करते हुए 33 लोगों की अवैध नियुक्ति की. इस संबंध में एसीबी ने जनवरी 2020 में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के विभिन्न प्रावधानों के तहत उनके खिलाफ केस दर्ज किया था.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.