Thursday , June 20 2024

झांसी और मुरादाबाद में अवैध खनन पर भड़के CM योगी, पुलिस कप्तान से बोले- फ्री हैंड देने का यह मतलब नही है कि जिले में वसूली हो

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ अपने दूसरे कार्यकाल में भी जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रहे हैं. यही वजह है कि वो लगोतोर अफसरों को दिशा निर्देश देते रहते हैं. बावजूद इसके हाल ही में कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जिसकी वजह से पुलिस प्रशासन के साथ साथ सरकार की कार्यशैली पर भी सवाल उठा. जिसके चलते अब सीएम योगी आदित्यनाथ ने झांसी और मुरादाबाद में अवैध खनन की शिकायत से नाराज सीएम ने खनन माफियाओं के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई के निर्देश दिए है. सीएम ने साफ शब्दों में ये कहा है कि अंतरराज्यीय सीमा से लगे जिलों में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक अवैध खनन की गतिविधियों की गहराई से पड़ताल करें.

पुलिस कप्तान को मिली चेतावनी

जानकारी के मुताबिक, लगातार सामने आ रहे अवैध खनन के मामलों के चलते के अब सीएम योगी ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है. इसी के चलते उन्होंने ये साफ आदेश जारी किया है कि, खनन माफियाओं के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई हो. इनकी संपत्ति जब्त की जाए. आगामी 10 दिन में प्रभावी कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय को रिपोर्ट भेजी जाए.

सूत्रों की मानें तो सीएम मे एक जिले के कप्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि फ्री हैंड देने का यह मतलब नही है कि जिले में वसूली हो और अफसर अपराधियों को अपने कार्यालय में बैठाएं. अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाए. इतना ही नही सीएम ने कहा कि किसी भी घटना को छोटा मानकर नजरअंदाज न करें. पुलिस बल को 24×7 अलर्ट मोड में रहना होगा. संवेदनशील प्रकरणों में वरिष्ठ अधिकारी लीड करें.

इन मामलों पर भी सख्त सीएम

इसके साथ ही ड्रग माफिया, गौ-तस्कर, शराब माफिया,और भू- माफिया सहित अवैध गतिविधियों में शामिल सभी अराजक तत्वों के खिलाफ भी कड़ा एक्शन लिया जाए. सीएम ने यूपी के सभी मंडल, जोन और रेंज के पुलिस कमिश्नरेट और जिलों के वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को आगामी पर्व-त्योहारों में सुदृढ़ कानून-व्यवस्था के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए. यह निर्देश सीएम योगी ने योगी आदित्यनाथ ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कानून-व्यवस्था की समीक्षा के दौरान दिया.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch