Monday , December 5 2022

अफ्रीका सीरीज से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका, हार्दिक पंड्या समेत तीन खिलाड़ी बाहर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. पीटीआई के मुताबिक टीम के दो स्टार प्लेयर्स दीपक हुड्डा और मोहम्मद शमी इंजरी के चलते इस सीरीज से बाहर हुए हैं. इसके साथ ही हार्दिक पंड्या को रेस्ट दिया गया है. इन तीन खिलाड़ियों के ना होने से भारत के लिए सीरीज में मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं.

पीटीआई के मुताबिक अब हार्दिक की जगह शाहबाज अहमद को टीम में जगह मिली है. वहीं दीपक हुड्डा की जगह श्रेयस अय्यर और मोहम्मद शमी की जगह उमेश यादव को शामिल किया गया है. उमेश यादव तो टीम के साथ तिरुवनंतपुरम पहुंच हैं. गौरतलब है कि शमी की जगह उमेश यादव को ऑस्ट्रेलिया सीरीज में मौका मिला था. साउथ अफ्रीकी टीम रविवार से ही केरल की राजधानी में है.

दीपक हुड्डा को पीठ में चोट लग गई थी, जिसे लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को बयान जारी किया था. बीसीसीआई ने कहा था, ‘दीपक हुड्डा पीठ की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे.’ अब यह पता चला है कि दीपक हुड्डा को एनसीए में रिहैब करना पड़ सकता है.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तिरुवनंतपुरम (28 सितंबर) में पहला टी20 मुकाबला खेला जाएगा. वहीं, गांधी जयंती के अवसर पर गुवाहाटी में दूसरा (2 अक्टूबर) और इंदौर (4 अक्टूबर) में तीसरा एवं आखिरी टी20 मैच का आयोजन होगा. भारत इसके बाद लखनऊ (6 अक्टूबर), रांची (9 अक्टूबर) और दिल्ली (11 अक्टूबर) में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे मैच भी खेलेगा. वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा नहीं हुई है.

मोहम्मद शमी विश्व कप के लिए भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया की यात्रा कर पाएंगे या नहीं, इस पर अभी भी कोई फैसला नहीं हुआ है. मोहम्मद शमी विश्व कप के लिए बीसीसीआई द्वारा चुने गए चार स्टैंडबाय प्लेयर्स में शामिल हैं. शमी ने यूएई में आयोजित पिछले विश्व कप के बाद कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.