Friday , December 2 2022

टी-20 वर्ल्डकप के साथ टेस्ट चैम्पियनशिप से भी जसप्रीत बुमराह बाहर? अब सीधा IPL में वापसी!

टी-20 वर्ल्डकप के शुरू होने में दो हफ्ते का वक्त बचा है और भारतीय टीम को इससे पहले बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के लीड बॉलर जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट की वजह से टी-20 वर्ल्डकप से बाहर हो गए हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई ने इसकी जानकारी दी है, बीसीसीआई का बयान आना अभी बाकी है.

कितने लंबे वक्त के लिए बाहर हुए हैं बुमराह?
समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, जसप्रीत बुमराह को लगी चोट काफी गंभीर है. पीठ में लगी इस चोट में फ्रैक्टर भी हो सकता है, यही कारण है कि बुमराह लंबे वक्त के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे. ये वक्त 4 से 6 हफ्ते तक का हो सकता है. ऐसे में ना सिर्फ टी-20 वर्ल्डकप बल्कि कई अन्य बड़े दौरों और सीरीज़ से भी जसप्रीत बुमराह का पत्ता कट सकता है.

टी-20 वर्ल्डकप के बाद भी भारत का शेड्यूल काफी टाइट रहेगा. वर्ल्डकप के तुरंत बाद बांग्लादेश के साथ टेस्ट और वनडे सीरीज़ होनी है, उसके बाद भारत को न्यूजीलैंड जाना है. फिर श्रीलंका, न्यूजीलैंड को भारत का दौरा करना है. फरवरी-मार्च 2023 में ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरीज़ होनी है. अगर जसप्रीत बुमराह 6 महीने के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे, तो यह सभी सीरीज़ मिस हो सकती है.

यानी ना सिर्फ टी-20 वर्ल्डकप बल्कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप से भी जसप्रीत बुमराह बाहर हो सकते हैं. जो टीम इंडिया के लिए एक और बड़ा झटका है. जसप्रीत बुमराह के बिना टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाना भारत के लिए मुश्किल होगा. अगर जसप्रीत बुमराह अप्रैल के बाद वापसी करते हैं, तो वह सीधा आईपीएल 2023 में ही खेलते हुए दिखाई देंगे.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.