Monday , June 17 2024

‘मेलबर्न मेरा गढ़, बचकर रहे टीम इंडिया’, पाकिस्तानी प्लेयर की टी-20 वर्ल्डकप से पहले वॉर्निंग

टी-20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम को 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ना है. टी-20 वर्ल्डकप का काउंटडाउन शुरू हो चुका है और मेलबर्न में होने वाले इस महामुकाबले पर हर किसी की नज़रें टिकी हैं. मैच से पहले ही अब जुबानी जंग भी शुरू हो गई है, पाकिस्तान के हारिस रऊफ ने कहा है कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड तो उनका गढ़ है, ऐसे में टी-20 वर्ल्डकप में भारत उनसे बचकर रहे.

भारत-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर हारिस रऊफ ने कहा कि अगर मैं अपना बेस्ट देता हूं तो वो लोग मुझे खेल नहीं पाएंगे. टी-20 वर्ल्डकप के लिए मैं काफी उत्साहित हूं क्योंकि यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में हो रहा है. यह मेरा होमग्राउंड है, क्योंकि मैं मेलबर्न स्टार्स के लिए खेलता हूं और मुझे यहां की कंडीशन का काफी आइडिया है. मैंने प्लान करना शुरू कर दिया है कि मुझे भारत के खिलाफ कैसे बॉलिंग करनी है.

आपको बता दें कि हारिस रऊफ इन दिनों फॉर्म में चल रहे हैं, एशिया कप में उन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया था. साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ हुई घरेलू सीरीज़ में भी वह फॉर्म में दिखे. हारिस रऊफ ने भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर कहा कि यह हमेशा हाई-प्रेशर गेम रहता है. टी-20 वर्ल्डकप में पिछले साल काफी दबाव था, इस बार भी हम मुकाबले के लिए तैयार हैं.

टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारत और पाकिस्तान का सफर एक-दूसरे के खिलाफ होने वाले मैच से ही होगा. पिछले वर्ल्डकप में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से मात दी थी. साथ ही एशिया कप में भी दोनों टीमों के बीच 2 मैच हुए थे, जिसमें 1-1 दोनों ने अपने नाम किया था.

टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.
स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

टी-20 वर्ल्डकप के लिए पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह आफरीदी, शान मसूद, उस्मान कादिर.
ट्रेवलिंग रिजर्व: मोहम्मद हारिस, फखर जमां और शाहनवाज दहानी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch