Saturday , April 20 2024

T20 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में इन 4 टीमों का पहुंचना तय!, इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने की भविष्यवाणी

ऑस्ट्रेलिया की धरती पर अक्टूबर महीने में क्रिकेट के महाकुंभ यानि टी20 वर्ल्डकप 2022 का आयोजन होने वाला है. 16 अक्टूबर से इस टूर्नामेंट की शुरुआत होगी. टीम इंडिया 2007 में पहला टी20 वर्ल्ड कप जीतने में सफल हुई थी और 15 साल बाद दूसरी बार खिताबी जीत हासिल करने के इरादे से टीम मैदान में उतरने वाली है. टी20 प्रारूप की इस सबसे बड़ी प्रतियोगिता को जीतने के लिए हर टीम एडी चोटी का जोर लगा देगी लेकिन पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मोंटी पनेसर (Monty Panesar) ने आज ही भविष्यवाणी कर दी है की कौन सी चार टीम आपको टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में देखने को मिलेंगी.

ये चार टीमें खेलेंगी सेमीफाइनल :मोंटी पनेसर

Monty Panesarइंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) ने सोशल मीडिया पर बातचीत में साफ़ तौर पर बताया है की इस साल आपको कौन सी चार टीम टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में नज़र आने वाली है. उन्होंने कहा,

“मुझे लगता है कि वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत के अलावा इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड पहुंचेगी. मैं फाइनल में ऑस्ट्रेलिया और भारत को देख रहा हूं. जिस तरह भारतीय टीम खेल रही है और उनकी जो अप्रोच है उस हिसाब से मैं उन्हें इस साल वर्ल्ड कप जीतता हुआ देख रहा हूं.”

भारत की बैटिंग लाइनअप की तारीफ में कही ये बात

VIRAT KOHLI-SURYAKUMAR YADAV-ROHIT SHARMA ICC T20 RANKINGमोंटी (Monty Panesar) के अनुसार भारत की टीम इस साल टी20 वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार है. उनके अनुसार भारत के पास ऐसे खिलाड़ी मौजूद है वो वर्ल्ड क्रिकेट में कई मौकों पर टीम को ऐतिहासिक जीत दिलवा चुके है. ऐसे में भारतीय टीम किसी भी टीम को हराने में सक्षम है. उन्होंने कहा,

“भारत की बैटिंग शानदार है. रोहित शर्मा भारत की जीत में अहम योगदान निभा सकते हैं, वर्ल्ड कप के दौरान उनकी शुरुआत टीम के लिए अहम रहेगी. इसीलिए विराट कोहली को आगामी टूर्नामेंट में पारी का आगाज करना चाहिए.”

विराट कोहली को दी ओपनिंग की सलाह

Virat Kohliहाल ही में एशिया कप में विराट कोहली ने टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए शानदार शतक लगाया था इसके बाद से ही उनको लेकर चर्चा की शुरू हो गयी थी की क्या कोहली को वर्ल्ड कप में भी टीम के लिए ओपनिंग करनी चाहिए. इस सवाल का भी पनेसर (Monty Panesar) ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा,

“विराट कोहली वापस फॉर्म हासिल कर चुके हैं. एशिया कप में शतक लगाकर उन्होंने यह बता दिया है. मुझे लगता है कि टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करनी चाहिए. देखिए, विराट कोहली को सेट होने के लिए थोड़ा समय चाहिए होता है, अगर वह ओपनिंग करेंगे तो उन्हें यह समय मिलेगा और वह पावरप्ले का फायदा भी उठा सकते हैं. मुझे लगता है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा को पारी का आगाज करना चाहिए और केएल राहुल को तीन नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए.”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch