Wednesday , December 7 2022

इन 3 खिलाड़ियों के प्रदर्शन में ‘मोटापा’ बन गया है रुकावट, फिर भी खेलने जाएंगे T20 वर्ल्डकप

रोहित शर्मा की अगुवाई में अगले महीने टीम इंडिया (Team India) ऑस्ट्रेलिया में खेने जाने वाले टी20 विश्व कप 2022 में हिस्सा लेने जा रही हैं. ऐशिया कप में मिली हार के बाद रोहित एंड कंपनी टी20 विश्व कप को अपने हाथों से किसी भी कीमत पर नहीं देना चाहेंगी.  हाल ही में भारत को जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद से बड़ा झटका लगा है, इसके अलावा रवींद्र जडेजा पहले ही टीम से बाहर हो गए थे। इस बीच टीम इंडिया के लिए 3 खिलाड़ी ऐसे भी है जो अपनी फिटनेस को लेकर फैंस के बीच चर्चाओं में बने रहते हैं और वो आगामी टी20 विश्व कप में टीम इंडिया (Team India) के लिए खेलने जा रहे हैं. चलिए जानते हैं उन 3 खिलाड़ियों के बारे में…

1. ऋषभ पंत
Rishabh pantटीम इंडिया के भविष्य के कप्तान कहे जाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अपने बढ़ते वजन के चलते फैंस के निशाने पर बने रहते हैं. उनकी फिटनेस पर हमेशा सवालियां-निशान बने रहते हैं. विकेटकीपिंग के दौरान कई बार देखा गया है कि पंत अपनी खराब फिटनेस के चलते गेंद के पीछे सही ढंग से नहीं दौड़ पाते हैं. यहीं कारण है कि उन्हें बॉल या कैच पकड़ने में बड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ता है. ऐसे में उन्हें विराट कोहली से सलाह लेनी चाहिए की अपने आप को क्रिकेट की दुनिया में कैसे फिट रखा जा सकता है.

2. रोहित शर्मा

Rohit Sharmaभारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम इंडिया (Team India) के अनफिट खिलाड़ियों की सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं. रोहित बढ़ते वजन का बुरा प्रभाव उनकी फिल्डिंग पर झलकता है. फिट और स्लिम दिखने के लिए भारत के खिलाड़ियों को काफी मेहनत करनी पड़ती है. इसका उदाहरण टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली है. जो फिट रहने के लिए जिम में घंटों पसीना बहाते है. दरअसल रोहित के फैंस इस बात को लेकर चिंतित हैं कि उनका बढ़ा वजन उनके खेल को प्रभावित कर सकता है.

3. रविचंद्रन अश्विन

R Ashwinटीम इंडिया के स्टार गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) काफी लंबे समय से टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे थे. लेकिन उनके फैंस के लिए राहत की बात यह कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के 15 सदस्यीय दल में चुना गया है. वहीं अश्विन अपनी फिटनेस को लेकर फैंस के निशाने पर बने रहते हैं. उन्हें मैदान पर मैच के दौरान देखा जाता है कि वो सही ढंग से बॉल के पीछे दौड़ नहीं लगा पाते हैं. या फिर उन्हें फिल्डिंग के दौरान फाइनलैग पर खड़ा कर दिया जाता है. जहां बॉल जाने का चांस ना के बराबर होता है. ऐसे में उन्हें अपनी फिटनेस पर काम करने की जरूरत है. अगर उन्हें टी20 विश्व कप में मौका मिलता है. तो वो इन सभी चुनौतियों पर खरा उतरे.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.