Monday , December 5 2022

3 राशियों के लिये अच्छा है अक्टूबर महीने का पहला दिन, जानिये 1 अक्टूबर का राशिफल

मेष- आज आपको विशेष प्रकार के आध्यात्मिक अनुभव होंगे। आपको रहस्य और गूढ़ विद्याओं का ज्ञान प्राप्त करने में रुचि होगी। आप आध्यात्म के क्षेत्र में भी सिद्धि प्राप्त कर सकेंगे। किसी नए काम की शुरुआत के लिए समय योग्य नहीं है। प्रवास के दौरान अचानक कोई तकलीफ आ सकती है। आपको क्रोध और वाणी पर अंकुश रखना पड़ेगा। विरोधी आपका नुकसान न करें, इसके लिए सचेत रहें।
वृषभ – परिवारजनों तथा दांपत्यजीवन में सुख-शांति का अनुभव कर सकेंगे। रिश्तेदारों तथा मित्रों के साथ आप स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेंगे। किसी छोटे प्रवास की योजना बन सकती है। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आर्थिक लाभ होगा। बिजनेस में भागीदारी से लाभ होगा तथा प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। दूर रहने वाले दोस्तों या रिश्तेदारों से फोन पर चर्चा होगी।
मिथुन – अधूरे कामों को पूरा करने के लिए अच्छा समय है। आपके परिवार में आनंद और उत्साह का वातावरण होगा। अपने काम में यश एवं प्रतिष्ठा प्राप्त कर सकेंगे। लोगों के साथ संपर्क के दौरान स्वभाव को शांत रखना आवश्यक है। वाणी पर संयम रखें, नहीं तो विवाद की संभावना बनी रहेगी। आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकेंगे। विरोधियों के समक्ष विजय प्राप्त होगी। नौकरी करने वाले लोग लाभ प्राप्त कर सकेंगे।

कर्क – आज आपका दिन चिंता और भय से भरा रहेगा। शारीरिक और मानसिक तकलीफ भी रहेगी। नए काम के आरंभ के लिए दिन अनुकूल नहीं है। अचानक कोई खर्चा हो सकता है। प्रिय व्यक्ति के साथ मनमुटाव या विवाद हो सकता है। आपका रंगीन मिजाज आपकी मानहानि का कारण बन सकता है। आज यात्रा में कोई तकलीफ आ सकती है।

सिंह – आपके मन पर नकारात्मक विचार छाए रहने से हताशा अनुभव करेंगे। मन अस्वस्थ रहेगा। घर में मेल-जोल कम रहेगा। मां का स्वास्थ्य खराब होगा। उनके साथ वैचारिक मतभेद होगा। आज मकान मिल्कियत या जमीन सम्बंधी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पहले ध्यान रखें। पानी से दूर रहें। आप भावनाओं के प्रवाह में ना बह जाएं, इसका ध्यान रखें।
कन्या – आज जल्दबाजी किए बिना सोच-समझ कर ही कोई काम करें। आज ढंग से प्रयास करेंगे, तो काम में सफलता निश्चित रूप से मिलेगी। विरोधियों पर विजय प्राप्त कर सकेंगे। पड़ोसियों और दोस्तों के साथ आपके सम्बंध बहुत प्रगाढ़ बनेंगे। आपको आर्थिक लाभ हो सकता हैं। प्रिय व्यक्ति की निकटता प्राप्त कर सकेंगे। लोगों में आप आदरणीय बनेंगे और मानसिक प्रसन्नता का अनुभव कर सकेंगे।

तुला – आज आपको जिद छोड़कर लोगों से अच्छा व्यवहार करना चाहिए। अपनी वाणी को अंकुश में नहीं रखेंगें, तो मनमुटाव हो सकता है। मन की उलझन के कारण कोई निर्णय लेने में कठिनाई होगी। आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लेने में ही भलाई है। स्वास्थ्य का ख्याल रखना भी आवश्यक है।

वृश्चिक- आपको शारीरिक मानसिक आनंद की अनुभूति होगी। परिजनों और मित्रों के साथ स्वादिष्ट भोजन और यात्रा का आनंद लेंगे। मेल-जोल के अवसर भी बने रहेंगे। प्रियजनों के साथ के सम्बंध भी अधिक घनिष्ठ होंगे। वित्तीय लाभ हो सकता है। किसी शुभ प्रसंग में भाग लेने के लिए बाहर जाना पड़ सकता है। खुशी के समाचार मिलेंगे। भाग्य आपके साथ है।
धनु- आपका कुटुंबजनों के साथ मतभेद हो सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें। आज दुर्घटना से बच के रहें। स्वास्थ्य खराब होने के कारण मेडिसिन पर पैसा खर्च होगा। कानूनी कामकाज में संभलकर आगे बढ़ें। आपकी शक्ति गलत दिशा उपयोग कर सकते हैं। विशेषज्ञों के मार्गदर्शन में काम करने से सफलता मिलेगी।

मकर- सामाजिक कामों से आपको लाभ होगा। मित्रों तथा सम्बंधियों के साथ हुई भेंट आपके लिए लाभदायी सिद्घ हो सकती है। विवाहोत्सुक जातकों का रिश्ता पक्का हो सकता है। घर में शुभ प्रसंग का आयोजन होगा। बच्चों का सहयोग प्राप्त होगा। किसी भी वस्तु को खरीदने के लिए आज का दिन शुभ है। शेयर-सट्टे में आर्थिक लाभ होगा। पत्नी के स्वास्थ्य के विषय में कुछ चिंता रहेगी।

कुंभ- आप सभी काम सरलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे। व्यापार और नौकरी में प्रगति कर सकेंगे। सरकारी कामकाज आसानी से पूरे हो सकेंगे। उच्च अधिकारियों की ओर से मदद मिलती रहेगी। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मन हलका होगा। आर्थिक रूप से प्रगति हो सकेगी। आपका वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा। तथा लोगों में आपके प्रति आदरभाव बढ़ेगा।
मीन- आज आप अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। शारीरिक ताजगी का अभाव रहेगा। कोई काम विलंब होने से आपको निराशा का अनुभव होगा। भाग्य आपका साथ नहीं देगा, ऐसा आपको लग सकता है। आज ऑफिस में अधिकारियों और सहकर्मियों के साथ बातचीत में सावधानी बरतें। संतान की चिंता में रह सकते हैं। कोई अनावश्यक खर्च हो सकता है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.