Monday , December 5 2022

पहले बसों में विस्फोट, अब हथियारों का जखीरा; अमित शाह के दौरे से पहले कश्मीर में आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के चार अक्टूबर को कश्मीर दौरे से ठीक पहले शुक्रवार को बांदोपार में हथियारों का जखीरा बरामद हुआ है। बरामद हथियारों में खतरनाक AK-47 राइफल के साथ-साथ भारी मात्रा में मैगजीन शामिल है। हथियारों का यह जखीरा उस समय बरामद हुआ जब कश्मीर के उधमपुर में बुधवार और गुरुवार को आठ घंटे के भीतर दो यात्री बसों में विस्फोट की घटना सामने आई थी। एक बस पेट्रोल पंप पर खड़ी थी तो दूसरी बस स्टैंड में पार्क थी।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा, बांदीपोरा पुलिस और सेना ने बांदीपोरा के गुरेज क्षेत्र के नौशेहरा नारद में 7 एके-47 राइफल, 2 पिस्टल, 21 एके मैगजीन, 1190 राउंड, 132 पिस्टल राउंड, 13 ग्रेनेड और अन्य आपत्तिजनक सामग्री सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया। उदमपुर में बसों में विस्फोट के बाद से सुरक्षाबल और पुलिस हाई अलर्ट पर हैं। चप्पे-चप्पे पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

बम विस्फोटों में आतंकी साजिश से भी इनकार नहीं

उधमपुर में धमाकों की आतंकी एंगल से भी जांच की जा रही है। दोनों ही धमाकों में स्टिकी बम का इस्तेमाल किया गया था जो जिनमें टाइमर लगे होने की आशंका है। सुरक्षा एजेंसिया किसी आतंकी साजिश से भी इनकार नहीं कर रही है। पहले धमाके में दो लोग घायल हुए थे जबकि दूसरे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं थी।

चार अक्टूबर को कश्मीर दौरे पर जाएंगे शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह चार अक्टूबर को कश्मीर पर दौरे पर रहेंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पहले उनका दौरा 3 अक्टूबर से शुरू होने वाला था लेकिन अब उसमें बदलाव कर दिया गया है। अमित शाह अब चार अक्टूबर को कश्मीर दौरे पर जाएंगे। गृह मंत्री के दौरे को देखते हुए घाटी में सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.