Friday , December 2 2022

राजस्थान के करौली में बड़ा हादसा, मिट्टी खोदने गईं महिलाओं पर गिरा टीला, 3 किशोरियों समेत 6 की मौत

करौली. राजस्थान के करौली स्थित सपोटरा में सोमवार शाम बड़ा हादसा हो गया. यहां की सिमिर ग्राम पंचायत के मेदपुरा गांव में मिट्टी का टीला ढहने से 3 बच्चियों और 3 महिलाओं की मौत हो गई. इस दुर्घटना में चार महिला और बालिकाएं घायल हुई हैं. घायलों को उपचार के लिए सपोटरा हॉस्पिटल पहुंचाया है, जबकि ग्रामीण मलवे में अन्य लोगों के दबे होने की आशंका है, जिस पर उन्हें निकालने के प्रयास शुरू किए गए. बताया जा रहा है कि दीपावली पर घर की लिपाई पुताई के लिए मिट्टी खोदते समय यह हादसा हुआ.

जानकारी के अनुसार, सपोटरा की सिमिर ग्राम पंचायत के मेदपुरा गांव निवासी कुछ महिलाएं और बालिकाएं मिट्टी खोदते समय हादसे का शिकार हो गईं. पिछले 3 दिनों से हुई बारिश के कारण कमजोर पड़ी मिट्टी की बड़ी ढाय (टीला) अचानक से गिर गई. ढाय गिरने से महिला और बालिकाएं मलबे में दब गईं. मिट्टी की ढाय गिरते ही घटनास्थल पर चीख पुकार मच गई और बड़ी संख्या में आसपास के लोग मौके पर जमा हो गए.

ग्रामीणों को मलबे को हटाकर सभी को बाहर निकाला

ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद मलबे को हटा कर सभी को बाहर निकाला गया. घटना में 3 बालिकाओं समेत 6 की मौत हो गई, जबकि चार महिला और बालिकाओं को घायल अवस्था में सपोटरा हॉस्पिटल पहुंचाया है. सूचना मिलते ही करौली कलेक्टर अंकित कुमार सिंह सहित पुलिस प्रशासनिक अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए.

इनकी हुई मौत
इस हादसे में जिनकी मौत हुई है, उनमें अनीता पत्नी राजेश माली उम्र 22 साल, रामनरी पत्नी गोपाल माली उम्र 28 साल, केशनती पत्नी चिरंजी माली, खुशबू, कोमल और अंजू पुत्री गोपाल माली शामिल हैं. इस हादसे के बाद पुलिस ने सभी के शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं. हादसे के बाद गांव में मातम छा गया है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.