Monday , December 5 2022

‘गुस्ताख-ए-नबी की एक ही सजा, सर तन से जुदा’, जानें पुलिस की मौजूदगी में कहां लगे ये भड़काऊ नारे

अमरावती। महाराष्ट्र के अमरावती में ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के मौके पर निकाली गई यात्रा के दौरान भड़काऊ बयानबाजी की घटना सामने आई है. अमरावती की सड़कों पर ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के मौके पर ‘गुस्ताख-ए-नबी की एक सजा, तन से सर जुदा’ जैसे नारे सरेआम लगाए गए. यह घटना अमरावती जिले के अचलपुर-परतवाडा गांव की है, जहां रविवार रात को जुलूस के दौरान पुलिस की मौजूदगी में इस तरह के नारे लगाए गए. हालांकि, इस मामले में एफआईआर दर्ज हो गई है.

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जब ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के मौके पर जुलूस निकाला गया तो जोर-जोर से ‘गुस्ताख-ए-नबी की एक ही सजा, तन से सर जुदा’ नारा लगाया जा रहा था. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो के हवाले से दावा किया गया है कि जुलूस में शामिल लोगों के साथ-साथ डीजे पर भी ‘सर तन से जुदा’ के नारे सुनाई दे रहे थे.

आरोप है कि इस दौरान पुलिस मूकदर्शक बनी रही. हालांकि, इस मामले के लेकर विश्व हिंदू परिषद एवं भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता ने पुलिस स्टेशन जाकर शिकायत दर्ज कराई है. वहीं, भाजपा एवं विश्व हिंदू परिषद द्वारा शिकायत मिलने के बाद जुलुस के दौरान बंदोबस्त पर तैनात एक पुलिस कर्मी की शिकायत पर मामला दर्ज हुआ है. हालांकि, पुलिस इस वायरल वीडियो की जांच में जुट गई है.

विश्व हिंदू परिषद और भाजपा कार्यकर्ताओं ने जुलूस के दौरान के कुछ वायरल वीडियो को भी पुलिस के समक्ष पेश किया है. इस बीच राज्यसभा सांसद अनिल बोंडे ने इसकी जांच की मांग की है. पुलिस ने बताया कि परतवाडा पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज हुई है. परवाडा पुलिस स्टेशन के पीआई निलेश कदम ने यह एफआईआर दर्ज कराई है. एफआईआर के अनुसार, कादर नामक शख्स समेत 10 से 12 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.