Wednesday , December 7 2022

विराट कोहली वाइफ अनुष्का शर्मा संग पहुंचे कैंची धाम, बाबा नीम करौली का लिया आशीर्वाद

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर है. इस दौरे के लिए विराट कोहली टीम का पार्ट नहीं है और वह वर्ल्ड कप समाप्त होने के बाद भारत लौट आए है. अब विराट कोहली अपनी वाइफ उत्तराखंड दौरे पर हैं. विराट और अनुष्का ने कुमाऊं के कैंची धाम पहुंचकर बाबा नीम करौली महाराज का आशीर्वाद लिया. कोहली और अनुष्का दोनों की ही बाबा नीम करौली महाराज में काफी श्रद्धा है.

babaa

Virat Kohli

बाबा के भक्तों में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग का नाम भी शामिल है. जकरबर्ग ने एकबार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुई मुलाकात में बताया कि उन्होंने फेसबुक के शुरुआती दिनों में ऐपल के फाउंडर स्टीव जॉब्स के कहने पर कैंची धाम का दौरा किया था. खूबसूरत वादियों में मौजूद इस आश्रम में कई मूर्तियां और मंदिर हैं, जिनमें एक हनुमान जी की मूर्ति भी शामिल है. मंदिरों के सामने एक सफेद बिल्डिंग जिसे वाइट हाउस कहते हैं, इसी में बाबा रहा करते थे.

कोहली ने वर्ल्ड कप में दिखाया था क्लास

विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बल्ले से शानदार खेल दिखाया था और वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. कोहली ने इस दौरान 98.66 की औसत और 136.40 के स्ट्राइक-रेट से 296 रन बनाए, जिसमें चार अर्धशतक शामिल रहे. विराट कोहली के नाम टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है. कोहली ने अबतक 115 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 52.73 की औसत से 4008 रन बनाए है. इस दौरान कोहली के बल्ले से एक शतक और 36 अर्धशतक निकले.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.