Sunday , April 21 2024

‘जो मेरी बॉल पर आउट…’, माइकल वॉन ने वसीम जाफर का उड़ाया मजाक

पंजाब किंग्स में आईपीएल 2023 से पहले बदलावों का दौर जारी है. पहले पंजाब किंग्स ने नए कोच और कप्तान की नियुक्ति की थी. अब उसने टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर को अपनी टीम बैटिंग कोच नियुक्त किया है. पंजाब किंग्स ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी शेयर की. वसीम जाफर पहले भी पंजाब किंग्स में यह जिम्मेदारी निभा चुके हैं,

वसीम जाफर का बैटिंग कोच बनना शायद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को रास नहीं आया. वॉन ने जाफर का मजाक उड़ाते हए कहा कि उन्हें यह देखकर हैरानी हुई कि जो उनकी गेंदबाजी पर आउट हुआ वह अब बल्लेबाजी कोच है. वॉन ने ट्विटर पर लिखा, ‘कोई जो मेरी बॉल पर आउट हुआ वह बल्लेबाजी कोच है.’ देखा जाए तो वॉन और जाफर के बीच ट्विटर पर जुबानी जंग चलती रहती है.

माइकल वॉन ने अपना पहला टेस्ट विकेट वसीम जाफर को आउट करके ही लिया था. साल 2002 के लॉर्ड्स टेस्ट मैच की चौथी पारी में वॉन ने जाफर को नासिर हुसैन के हाथों कैच आउट कराया था. वसीम जाफर ने उस इनिंग में 53 रन बनाए थे. हालांकि उनकी यह पारी बेकार गई थी और भारत को वह मैच 170 रनों से गंवाना पड़ा था. बाद में वॉन ने टेस्ट क्रिकेट में पांच और विकेट झटके.

लैंग्वेल्ट-हैडिन को मिली ये जिम्मेदारी

पंजाब किंग्स ने जाफर के अलावा ब्रैड हैडिन और चार्ल्स लैंगवेल्ट को भी अपने साथ जोड़ा है. ब्रैड हेडिन टीम के असिस्टेंट कोच की भूमिका निभाएंगे, वहीं लैंगवेल्ट बॉलिंग कोच होंगे. चार्ल्स लैंगवेल्ट पहले भी पंजाब का पार्ट रह चुके हैं और उन्होंने तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के करियर को निखारने में अहम भूमिका निभाई थी. कुछ दिन पहले ही पंजाब किंग्स ने शिखर धवन को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी थी.

पंजाब को पहले खिताब का इंतजार

पंजाब किंग्स आईपीएल के शुरुआती सीजन से भाग ले रही है लेकिन उसे अब भी पहले खिताब की तलाश है. पंजाब किंग्स ने अबतक महज दो बार प्ले-ऑफ में जगह बनाई है, जिसमें 2014 का फाइनल भी शामिल है. पंजाब ने ऑक्शन से पहले बड़ा कदम उठाते हुए मयंक अग्रवाल को रिलीज कर दिया है जो पिछले सीजन में टीम के कप्तान थे. पंजाब किंग्स अब शिखर धवन की कप्तानी और हेड कोच ट्रेवर बेलिस के मार्गदर्शन में पहला आईपीएल खिताब जीतने की उम्मीद लगाए हैं.

पंजाब किंग्स द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ी: शिखर धवन (कप्तान), अर्शदीप सिंह, अथर्व तायडे, बलतेज सिंह, भानुका राजपक्षे (विकेटकीपर), हरप्रीत बराड़, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), कैगिसो रबाडा, लियाम लिविंगस्टोन, नाथन एलिस, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), राहुल चाहर, राज बावा, ऋषि धवन, शाहरुख खान.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch