Saturday , April 27 2024

‘नेताजी के आशीर्वाद से जीते आजमगढ़-रामपुर, अब मैनपुरी की बारी’, करहल में गरजे सीएम योगी

लखनऊ/मैनपुरी। मुलायम सिंह यादव के निधन से रिक्त हुई उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव हो रहे हैं. 5 दिसंबर को वोट डाले जाने हैं. इस उपचुनाव को समाजवादी पार्टी (सपा) ने जहां नाक का सवाल बना लिया है. वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने भी सबसे मजबूत समाजवादी किला ध्वस्त करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है.

सीएम योगी ने कहा कि महात्मा विदुर, महर्षि श्रृंगी और महर्षि वेदव्यास की तपोभूमि मैनपुरी नया इतिहास लिखने जा रही है. उन्होंने कहा कि पहले जब युवाओं के लिए नौकरी निकलती थी, तब वसूली के लिए चाचा और भतीजे अलग-अलग निकल पड़ते थे. युवाओं का शोषण होता था और बदनामी इटावा-मैनपुरी की होती थी. सीएम योगी ने कहा कि आज हर जाति का नौजवान बिना पैसे दिए सरकारी नौकरी और शासन की योजनाओं का लाभ ले रहा है.

उन्होंने कहा कि आज बिना भेदभाव के नौकरी मिलती है. सीएम योगी ने कहा कि अब मैनपुरी के लोग एक परिवार की विरासत से निकलकर ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास’ की परंपरा का पालन करने वाली बीजेपी की जीत का इतिहास बनाने वाले हैं.

मंत्री से लेकर ब्लॉक प्रमुख तक परिवार का ही चाहिए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि कुछ लोग सेक्युलरिज्म के नारे लगाते हैं, समाजवाद की बात करते हैं लेकिन काम केवल परिवारवाद का करते हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें सब परिवार का ही चाहिए. सांसद, मंत्री, विधायक यहां तक कि ब्लॉक प्रमुख भी परिवार का ही होना चाहिए. सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें अपनी मित्र मंडली से समय मिले तब तो वो जनता के बीच आएं. वो केवल मैनपुरी की जनता की भावनाओं को बहकाने आते हैं.

ये नया उत्तर प्रदेश है

उन्होंने कहा कि यहां से कई बार चुनाव जीतने वाले नेताओं ने जनता के साथ छल करके बंगले बना लिए लेकिन मैनपुरी और इटावा के गरीबों के मकान बनना तो दूर, उनकी जमीन पर ही कब्जा हो गया. सीएम योगी ने कहा कि गरीबों की संपत्ति पर जिसने कब्जा किया, उनकी संपत्ति जब्त करके हम गरीबों के मकान बनवा रहे हैं. माफिया की जमीन जब्त की जा रही है. उन्होंने कहा कि जिसने भी गरीबों की जमीन हड़पने की जुर्रत की उसे ब्याज सहित चुकता करना पड़ेगा.

सीएम योगी ने कहा कि आज प्रदेश में सुरक्षा का बेहतर माहौल बना है. खनन और भू माफिया कभी यहां गरीबों और व्यापारियों की संपत्तियों पर कब्जा करते थे, आज उन्हें पता है कि जो कब्जा किया है वो तो जाएगा ही, साथ में पूर्वजों की संपत्ति भी चली जाएगी. उन्होंने कहा कि ये नया उत्तर प्रदेश है जो गरीब, किसान, बहन-बेटियों की सुरक्षा और स्वाभिमान की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. ये दंगामुक्त प्रदेश कानून के राज पर विश्वास करता है.

गरीबों को दिए 45 लाख पक्के मकान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा के शासन में गरीबों को न तो कभी शौचालय मिला, ना रसोई गैस कनेक्शन और ना ही बिजली कनेक्शन. उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार में जाति, मत, मजहब, पंथ के आधार पर भेदभाव नहीं किया जाता है. सीएम योगी ने कहा कि आज प्रदेश के हर गरीब को बिना भेदभाव के पक्के मकान दिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमने अबतक 45 लाख गरीबों को पक्के मकान दिए हैं. 10 लाख मकान बनकर तैयार हैं जिन्हें हम गरीबों को देने जा रहे हैं.

सीएम योगी ने शिवपाल यादव पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनकी हालत पेंडुलम की तरह हो गई है. बेचारे को पिछली बार कितना बेइज्जत किया गया. उन्होंने कहा कि शिवपाल को कुर्सी तक नहीं मिली, कुर्सी के हैंडिल पर बैठना पड़ा. आज जो लोग फुटबॉल बने हुए हैं उन्हें सम्मान और स्वाभिमान के लिए काम करना चाहिए. सीएम योगी ने कहा कि हमारे यहां जाति, मत और मजहब का भेद नहीं. कोई भी कार्यकर्ता किसी भी पद पर जा सकता है. कोई भी किसी एक खास परिवार का नहीं है. अलग अलग परिवार और मत-मजहब, जाति होने के बावजूद हमारा परिवार एक है- बीजेपी. उन्होंने कहा कि बीजेपी परिवार को मिलाने के लिए मैनपुरी आया हूं.

अयोध्या जैसा ही होगा मैनपुरी का विकास

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है. अयोध्या के विकास के लिए आज 30 हजार करोड़ की परियोजनाएं चल रही हैं. उन्होंने कहा कि विकास की ऐसी ही प्रक्रिया आपके क्षेत्र में भी आगे बढ़ेगी. इसके लिए अच्छे लोगों को चुनना होगा, अवसरवादियों को नहीं. सीएम योगी ने कहा कि केवल चुनाव के समय नातेदारी गढ़ने वालों के साथ नहीं, बल्कि हर समय आपके सुख-दुख में साथ खड़े होने वाले को चुनना होगा.

मैनपुरी को तय करना है अपना भविष्य

मुख्यमंत्री ने कहा कि रघुराज सिंह शाक्य के कार्यों को बहुत नजदीक से देखा है. संसद में हम साथी थे. अपने क्षेत्र के विकास के लिए वे लगातार कार्य करते रहे हैं. आज वे आपके बीच में हैं. उन्होंने कहा कि अब मैनपुरी को तय करना है कि वो किसी परिवार की विरासत नहीं, ये इलाका एक सामान्य कार्यकर्ता के नेतृत्व में नई ऊंचाइयों को प्राप्त करने के लिए आगे बढ़ेगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch