Tuesday , April 16 2024

पाकिस्तान-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से टला संकट, PCB ने दिया ये बड़ा अपडेट

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच होने वाले पहले टेस्ट मैच पर से संकट के बादल हट गए हैं. अब यह टेस्ट मैच निर्धारित तारीख यानी कि आज (01 दिसंबर) से ही शुरू होगा. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.  गौरतलब है कि इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स समेत टीम के कम से कम सात सदस्य एक अज्ञात वायरस की चपेट में आकर बीमार पड़ गए हैं जिसके बाद पहले टेस्ट मैच पर खतरे के बादल मंडरा रहे थे.

वैसे इंग्लैंड अगले साल होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने की दौड़ से बाहर है. लेकिन पाकिस्तान के लिए यह श्रृंखला महत्वपूर्ण है क्योंकि वे अब भी फाइनल के लिए क्वालिफाई करने की रेस में हैं. पाकिस्तान वर्तमान में 51.85 प्रतिशत के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर है. यदि पाकिस्तानी टीम इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करती है तो उसके लिए मौका बन सकता है.

पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की यह टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-23 का पार्ट है. टेस्ट सीरीज का पहला मैच जहां 01 दिसंबर से रावलपिंडी में खेला जाना है. वहीं दूसरा मुकाबला मुल्तान (9-13 दिसंबर) में और आखिरी टेस्ट मैच कराची (17-21 दिसंबर) में आयोजित होना है.

इंग्लैंड टीम: बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, हैरी ब्रूक, जैक क्राउली, बेन डकेट, बेन फोक्स, विल जैक्स, कीटन जेनिंग्स, जैक लीच, लियाम लिविंगस्टोन, जेमी ओवर्टन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन जो रूट, मार्क वुड , रेहान अहमद.

टूर शेड्यूल:
पहला टेस्ट, रावलपिंडी, 1-5 दिसंबर
दूसरा टेस्ट, कराची, 9-13 दिसंबर
तीसरा टेस्ट, मुल्तान, 17-21 दिसंबर

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch