Monday , April 15 2024

कौन हैं वे तीन चेहरे जिन्होंने गौतम अडानी की सरपरस्ती में थामी है एनडीटीवी की लगाम

नई दिल्ली। नई दिल्ली टेलीविजन प्रा. लिमिटेड यानी NDTV के अधिग्रहण के बाद अडाणी ग्रुप के ओपन ऑफर के बीच मंगलवार 29 नवंबर को प्रणय रॉय और राधिका रॉय के RRPRH से इस्तीफा दे दिए जाने के बाद 29 नवंबर को बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक में तय किया गया कि सुदीप्ता भट्टाचार्य, संजय पुगलिया और सेंथिल चेंगलवारायण तत्काल प्रभाव सेआरआरपीआरएच के बोर्ड में नए निदेशक होंगे। ऐसे में सवाल है कि यह तीनों लोग कौन हैं?

1. सुदीप्त भट्टाचार्य अडानी समूह के लिए उत्तरी अमेरिका के मुख्य कार्यकारी अधिकारी यानी CEO हैं। समूह में अपनेवर्तमान कार्यभार से पहले भट्टाचार्य अडानी पोर्ट्स और एसईजेड के CEO और समूह के मुख्य रणनीति अधिकारी थे।

2.संजय पुगलिया (Sanjay Pugalia) Sanjay Pugalia एक अनुभवी पत्रकार हैं। साथ ही वह एक व्यापार और वित्तीय समाचार कंपनी क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया लिमिटेड में संपादकीय निदेशक भी हैं। साथ ही संजय पुगलिया एएमजी मीडिया (AMG Media) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रधान संपादक हैं। अडानी एंटरप्राइजेज ने 2021 में समूह की मीडिया पहल का नेतृत्व करने के लिए अनुभवी पत्रकार को CEO और प्रधान संपादक के रूप में शामिल किया था। CNBC- आवाज को लांच करने के बाद पुगलिया ने 12 वर्षों तक उसका नेतृत्व किया। न्यूज डायरेक्टर के रूप में पुगलिया ने हिंदी में स्टार न्यूज की स्थापना की और आज तक की संस्थापक टीम का हिस्सा भी रहे।

3.सेंथिल चेंगलवारायण (Senthil Chengalvarayan) Senthil Chengalvarayan भारत की बिजनेस न्यूज मीडिया में जाना माना नाम हैं। उन्हें व्यापार समाचार पत्रकारिता में 35 से अधिक वर्षों का अनुभव है। वे CNBC TV18 के संस्थापक संपादक भी रहे हैं। चेंगलवारायण नेटवर्क 18 के बिजनेस न्यूजरूम के प्रधान संपादक भी रह चुके हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch