Sunday , April 14 2024

कहीं आपके घर में भी तो नहीं देश विरोधियों की घुसपैठ: जम्मू में नौकर/किराएदार बनकर छिपा है खतरा, 3 दिन में मालिकों से माँगी हर डिटेल

जम्मूवैसे तो यह आदेश जम्मू के लिए है। पर संभव है कि यह खतरा आपके घर में भी घुसपैठ कर चुका हो। दरअसल, जम्मू में किराएदार और नौकर बनकर देश विरोधी तत्वों के छिपे होने का खुलासा हुआ है। इसे देखते हुए प्रशासन ने सभी मकान मालिकों को अपने किराएदारों और नौकरों की जानकारी पुलिस को देने के आदेश जारी किए हैं।

मंगलवार (10 जनवरी 2023) को जारी इस आदेश में मकान मालिकों को 3 दिनों का समय दिया गया है। आदेश में यह भी साफ़ कर दिया गया है कि इसे न मानने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह आदेश जम्मू की जिलाधिकारी IAS अवनी लवासा ने जारी किया है। आदेश के मुताबिक 3 दिनों के भीतर सभी मकान मालिकों को अपने किराएदारों की हर जानकारी दोनों के हस्ताक्षर के साथ नजदीकी पुलिस स्टेशन में जमा करना होगा। यह जानकारी व्यक्तिगत और रजिस्टर्ड डाक दोनों से भेजी जा सकती है। जम्मू के SSP ने बताया कि असामाजिक और देश विरोधी तत्व कई घरों में किराएदार और नौकर के रूप में छिपे हुए हैं, जिसके चलते ये कदम उठाया गया है।

इस आदेश को न मानने वालों पर IPC की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी। बताया जा रहा है कि इस कदम के पीछे प्रशासन की मंशा किराएदारों और नौकरों की करतूतों पर मकान मालिकों की जवाबदेही तय करने की है। इस आदेश के दायरे में वो लोग भी आते हैं जो झुग्गियों में रहते हैं। अपने मकान को पेइंग गेस्ट के तौर पर भी प्रयोग करने वाले मालिक भी इस आदेश के दायरे में आते हैं। सभी मकान मालिकों को अपने नौकरों का भी विस्तृत विवरण अपनी दस्तखत के साथ जमा करना होगा।

इस आदेश में सभी थाना प्रभारियों को यह निर्देश दिया गया है कि वो अपने इलाके में मकान मालिकों और किराएदारों के रजिस्टर को मेंटेन करें। इस आदेश की कॉपी प्रदेश के मुख्य सचिव सहित DGP व अन्य सीनियर अधिकारियों को भेजी गई है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch