Sunday , April 21 2024

UP: अखिलेश यादव का बड़ा दावा- काऊ मिल्क प्लांट का बजट नहीं दे पा रही योगी सरकार, लाखों का अटका है भुगतान

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मंगलवार को ट्वीट कर योगी सरकार पर हमला बोला है। सपा चीफ ने दावा किया है कि राज्य सरकार काऊ मिल्क प्लांट (Cwo Milk Plant) के लिए बजट नहीं दे पा रही है। उन्होंने कहा कि जब सरकार अपना ही प्लांट नहीं चला पा रही है तो दूसरों का क्या होगा।

अखिलेश यादव ने यह दावा कन्नौज से डेयरी संचालकों के प्रदर्शन की धमकी के बाद किया है। सपा प्रमुख ने ट्वीट कर कहा कि अरबों के निवेश का दावा करनेवाली य़ूपी की बीजेपी सरकार ‘काऊ मिल्क प्लांट’ का बजट तक नहीं दे पा रही है, जिससे डेयरी संचालक और पशुपालकों का लाखों का भुगतान अटका है। ऐसे में कौन ‘ईज़ ऑफ डूइंग बिज़नेस’ के दावे को सच मानेगा, सरकार अपना लगाया प्लांट ही नहीं चला पा रही है तो दूसरों का क्या।

बता दें कि कन्नौज जनपद में साल 2019 में शुरू किया गया काऊ मिल्क प्लांट बंद करना पड़ा है। यहां डेयरी संचालकों ने बजट न मिलने पर प्रदर्शन की चेतावनी दी है। जानकारी के मुताबिक, यहां करीब 140 करोड़ की लागत से काऊ मिल्क प्लांट स्थापित किया गया था। लेकिन करीब तीन साल बाद ही इसे बंद करने की स्थिति पैदा हो गई।

बताया जा रहा है कि पशुपालकों को भुगतान नहीं किया गया है, जिसकी वजह से उन्होंने प्लांट में दूध की आपूर्ति रोक दी है। इस मिल्क प्लांट के लिए कन्नौज के अलावा कानपुर, बाराबंकी, फिरोजाबाद, आगरा, मैनपुरी और बरेली सहित 14 जिलों में दूध इकट्ठा करने वाले सेंटर स्थापित किए गए थे। इसके लिए पशुपालकों से दूध खरीदा जा रहा था। इस प्लांट में दूध के अलावा पनीर, मक्खन और घी जैसे डेयरी प्रोडक्ट की पैकेजिंग होती थी।

 

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch