Sunday , April 21 2024

दोहरा शतक लगाते ही शुभमन गिल ने भावुक होकर खोल दिये कई राज, इस खिलाड़ी को बताया बेस्ट फ्रेंड

टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तूफानी दोहरा शतक लगाया, उन्होने 149 गेंदों में 208 रनों की पारी खेली, दोहरा शतक लगाते ही उन्होने टीम में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश की है, उनकी वजह से ही भारतीय टीम को पहले वनडे में 12 रनों से जीत मिली, मैच जीतने के बाद उन्होने एक स्टार खिलाड़ी को अपना बेस्ट फ्रेंड बताया है।

गिल की तूफानी पारी

शुभमन गिल ने यहां सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड पर टीम इंडिया की 12 रन से जीत के बाद प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार हासिल किया, उन्होने कहा मैं मैदान पर उतरने और जो करना चाहता हूं, वो करने के लिये बेसब्री से इंतजार कर रहा था, शुभमन की 19 चौकों और 9 छक्कों वाली पारी के दम पर टीम इंडिया ने 50 ओवरों में 8 विकेट पर 349 रन बनाये थे।

खुलकर खेलना चाहता था

शुभमन गिल ने अपनी रणनीति के बारे में कहा, विकेट गिरने के साथ कई बार मैं खुलकर खेलना चाहता था, मुझे खुशी है कि मैं इसे अंत तक कर सका, कभी-कभी जब गेंदबाज टॉप पर होता है, तो आपको उन्हें प्रेशर में लाने की जरुरत होती है, मुझे डॉट गेंदों से बचने और कुछ अलग करने की जरुरत थी, जो मैंने किया।

इस खिलाड़ी को बताया बेस्ट फ्रेंड

शुभमन गिल ने कहा मैं वास्तव में 200 के बारे में नहीं सोच रहा था, लेकिन एक बार जब मैंने 47वें ओवर में छक्का लगाया, तो मुझे लगा कि मैं कर सकता हूं, इससे पहले मैं गेंद को देख कर खेल रहा था, शुभमन ने कहा कि ईशान किशन मेरे सबसे अच्छे दोस्तों में से एक हैं, अच्छा लगता है, जब आप कुछ करना चाहते हैं और वो नियमित रुप से हो रहा है। शुभमन अब पुरुषों के वनडे मैचों में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज हैं, उन्होने अपने साथी ईशान किशन को पीछे छोड़ा है, जिन्होने पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ 24 साल 145 दिन की उम्र में 210 रन बनाकर रिकॉर्ड बनाया था, लेकिन गिल ने 23 साल 132 दिन की उम्र में ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch