Sunday , April 21 2024

शुभमन गिल ने ODI क्रिकेट में किया करिश्मा, कर ली बाबर आजम के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में एक और शतक जड़ा है। रोहित शर्मा के साथ उन्होंने इंदौर के मैदान पर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। इतना ही नहीं, शुभमन गिल 112 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि, वे वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करने में सफल रहे, जो अभी तक बाबर आजम के नाम दर्ज था।

बाबर आजम ने 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ यूएई के मैदानों पर 3 मैचों की वनडे सीरीज में 360 रन बनाए थे। उन्होंने तीनों मैचों में शतक जड़ा था, जबकि शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में दोहरा शतक (208 रन) और दूसरे मैच में 40 रन की नाबाद पारी खेली थी। वहीं, तीसरे वनडे मैच में उन्होंने शतक जड़ा और वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की।

वे इंदौर के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मैच में 78 गेंदों में 13 चौके और 5 छक्कों की मदद से 112 रन बनाने में सफल रहे। उन्होंने रोहित शर्मा के साथ अच्छी साझेदारी की। रोहित भी इस मैच में शतक बनाने में सफल रहे। दोनों बल्लेबाज शतक के बाद जल्दी आउट हो गए। दोनों ने 25 ओवर में ही 200 रन बना लिए थे।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch