Thursday , February 22 2024

IND vs NZ: पुराने अवतार में लौटे रोहित शर्मा, ‘हिटमैन’ के बल्ले से निकला रनों का तूफान, तीन साल का शतकीय सूखा खत्म

‘हिटमैन’ के नाम से मशहूर रोहित शर्मा नए साल में पूराने अवतार में लौट आए हैं। कप्तान रोहित ने वनडे क्रिकेट में तीन साल से चला आ रहा शतकीय सूखा समाप्त कर लिया है। उन्होंने मंगलवार को इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में अतिशी सेंचुरी ठोकी। उन्होंने 83 गेंदों में 9 चौकों और 6 छक्कों के दम पर सैकड़ा कंप्लीट किया। रोहित ने इससे पहले जनवरी 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच में शतक जमाया था। उन्होंने तब बेंगलुरु में 128 गेंदों में 119 रन की पारी खेली।

रोहित ने अंतरराष्ट्रीय करियर का 42वां और वनडे का 30वां शतक जमाया है। वहीं, उन्होंने बतौर ओपनर 28वीं सेंचुरी लगाई है। रोहित महज एक बॉल से अपना सबसे तेज वनडे शतक का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए। दरअसल, रोहित को यह कीर्तिमान छूने के लिए 82 गेंदों में सैकड़ा बनाना था मगर ऐसा हो नहीं पाया। रोहित वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की फेहरिस्त में तीसरे स्थान पर हैं। उनसे ज्यादा वनडे शतक महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलर (49) और विराट कोहली (46) हैं।

रोहित बने ब्रेसवेल का शिकार

रोहित शतक लगाने के बाद ज्यादा देर टिक नहीं सके। उन्होंने 26वें ओवर में सेंचुरी जड़ी और 27वें ओवर में माइकल ब्रेसवेल का शिकार बन गए। कप्तान  पहली गेंद पर स्लॉग करने के चक्कर में बोल्ड हो गए। उन्होंने आगे बढ़कर शॉट खेलने का प्रयास किया मगर नीची रही। उन्होंने 85 गेंदों में 101 रन बनाए। रोहित ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को दमदार शुरुआत दिलाई। उन्होंने सलमाी बल्लेबाज शुभमन गिल (112) के साथ पहले विकेट के लिए 212 रन साझेदारी की। गिल 29वें ओवर में आउट हुए।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch