Wednesday , February 28 2024

श्रद्धा हत्याकांड में 6000 से ज्यादा पन्नों की चार्जशीट दायर, आफताब बोला- मेरे वकील को मत दिखाना

श्रद्धा हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस की तरफ से चार्जशीट दायर कर दी गई है. पुलिस ने पूरे 6636 पन्नों की एक विस्तृत चार्जशीट दायर की है. उस चार्जशीट में आरोपी आफताब पर कई गंभीर आरोप लगे हैं. बड़ी बात ये है कि उस चार्जशीट को आफताब खुद अपने वकील को नहीं दिखाना चाहता है. उसने वकील को बदलने की बात कर दी है. अभी के लिए आफताब की न्यायिक हिरासत 7 फरवरी तक बढ़ा दी गई है.

इस मामले की बात करें तो पिछले साल 18 मई को एक झगड़े के बाद आफताब ने श्रद्धा की हत्या कर दी थी. पहले उसका गला दबाया गया था और जब उसकी मौत हो गई, तब बड़ी ही बेरहमी से उसके शरीर के कई टुकड़े कर दिए और फिर चालाकी से कई दिनों तक उन टुकड़ों जंगल में ठिकाने लगाता रहा. लेकिन इस मामले का पर्दाफाश भी हुआ और पुलिस ने पिछले साल 12 नवंबर को आफताब को गिरफ्तार कर लिया. आफताब इस समय तिहाड़ जेल में ही बंद चल रहा है.

अब इस मामले में वैसे तो कई खुलासे हुए हैं, लेकिन एक सबसे बड़ा पहलू टॉक्सिक रिलेशनशिप रहा है. श्रद्धा की चैट, उसके दोस्तों के बयान से ये साफ है कि आफताब, श्रद्धा को मारता था. वो उसकी तरफ हिंसक था. पिछले साल 18 मई को भी ऐसी ही एक बात को लेकर लड़ाई शुरू हुई और आफताब ने श्रद्धा को जान से ही मार दिया. जांच में ये भी सामने आया है कि की हत्या करने के बाद आफताब की एक दूसरी गर्लफ्रेंड भी थी. वो गर्लफ्रेंड उसके उस वाले फ्लैट में भी आई थी, जहां श्रद्धा की लाश को फ्रिज में रखा गया था. पुलिस के मुताबिक आफताब ने श्रद्धा को दी अंगूठी अपनी उस गर्लफ्रेंड को भी गिफ्ट कर दी थी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch