Friday , April 26 2024

रामचरितमानस पर विवादित टिप्पणी के बाद सपा नेता स्वामी प्रसाद की मुश्किलें बढ़ीं, लखनऊ में FIR दर्ज

लखनऊ। रामचरितमानस को लेकर की गई विवादित टिप्पणी के बाद समाजवादी पार्टी के नेता और एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य की मुश्किलें बढ़ गई हैं. दरअसल, उनके खिलाफ लखनऊ में FIR दर्ज की गई है. जानकारी के मुताबिक ऐशबाग के शिवेंद्र मिश्रा ने उनके खिलाफ FIR दर्ज कराई है.

स्वामी प्रसाद के इस बयान के बाद जमकर हंगामा हुआ था. मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना यासूब अब्बास ने जहां इसे चीप पब्लिसिटी करार दिया था, वहीं बीजेपी ने कहा था कि वह जानबूझकर रामचरित मानस का अपमान कर रहे हैं. उधऱ, कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा था कि रामचरितमानस हिंदुओं की आस्था का आधार है. रामचरितमानस सामान्य किताब नहीं धार्मिक ग्रंथ है. रामचरितमानस पर टिप्पणी करने से हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है. उन्होंने कहा था कि स्वामी प्रसाद मौर्या जो बोल रहे हैं, उससे सपा का सत्यानाश होना सुनिश्चित है.

स्वामी प्रसाद के बयान को लेकर नाराजगी थमने का नाम नहीं ले रही है. लखनऊ के ऐशबाग के रहने वाले शिवेंद्र मिश्रा ने हजरंतगंज कोतवाली में IPC की धारा 295 ए, 298, 504, 505(2),153a के तहत एफआईआर दर्ज कराई है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch