Sunday , April 21 2024

इलाज में लापरवाही किसी भी दशा में नहीं स्वीकार, डॉक्टर,कर्मचारियों पर डिप्टी सीएम सख्त, दोषीयों को नहीं जायेगा बख्शा

लखनऊ। स्वास्थ विभाग की घटनाओं पर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक सख्त नजर आ रहे हैं। मरीजों के इलाज में लापरवाही व चिकित्सालयों में अव्यवस्था पर उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अधीक्षक एवं चिकित्साधिकारियों द्वारा अस्पताल में मद्यपान सेवन (शराब का सेवन) एवं अभद्रता करने संबंधी गंभीर मामले में अधीक्षक को हटाकर जाँच के आदेश दिए हैं।

प्रयागराज के कौड़ीहार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अधीक्षक एवं चिकित्साधिकारियों के अस्पताल में मद्यपान (शराब का सेवन) एवं अभद्रता करने और जालौन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अव्यवस्थाओं संबंधी प्रकरण का संज्ञान में आया है। उप मुख्यंत्री बृजेश पाठक ने घटना को गंभीरता से लेते हुए सीएचसी अधीक्षक को पद से हटा दिया है और सीएमओ को मामले की जाँच के आदेश दिये है। सीएमो को तीन दिन में जांच व कार्यवाही की रिपोर्ट उपलब्ध करानी है।

मरीजों के इलाज में लापरवाही व चिकित्सालयों में अव्यवस्था पर उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि मरीजों के इलाज में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी, चिकित्साधिकारियों द्वारा परिसर में मद्यपान अनैतिक है, ऐसा करने का हक किसी भी चिकित्साधिकारी व कर्मचारियों को नहीं है, इसे किसी भी दशा में स्वीकार नहीं किया जायेगा। उन्होने कहा कि दोषी को बख्शा नहीं जायेगा, इस तरह के कृत करने वालों पर कठोर कार्रवाई होगी, जाँच अधिकारी तय समय में जाँच रिपोर्ट प्रेक्षित करें।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch