Saturday , January 28 2023

यूपी दिवस में बोले सीएम योगी- भारत में जन्म लेना सौभाग्य की बात तो उत्तर प्रदेश में जन्म लेना…

लखनऊ। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश दिवस का शुभारंभ किया। इस मौके पर सीएम योगी ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को सम्मानित किया। उत्तर प्रदेश दिवस के कार्यक्रम में CM योगी ने कहा कि भारत में जन्म लेना सौभाग्य की बात और उत्तर प्रदेश में जन्म लेना गर्व की बात।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज यूपी का 74वां स्थापना दिवस है, भारत की अर्थव्यवस्था बढ़ रही है, यूपी आधुनिक भारत का गवाह रहा है। उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश वैदिक परम्परा का प्रदेश है, भगवान श्रीकृष्ण की जन्मभूमि है यूपी। उन्होने कहा कि यूपी दिवस का ये कार्यक्रम अगले तीन दिनों तक चलेगा आज हम लोगों ने रानी लक्ष्मीबाई और लक्ष्मण पुरस्कार से और विभिन्न हस्तशिल्पियों कारीगरों को यहाँ पर सम्मानित किया है कल दिन भर अलग अलग कार्यक्रम चलेंगे और जब ये देश अपनी आजादी का गणतंत्र दिवस आयोजित कर रहा होगा संविधान अंगीकार करने के दिवस के रूप में हम लोग चौहत्तरवें गणतंत्र दिवस के भव्य आयोजन के साथ जुड़ रहे होंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रातःकाल परेड के साथ जुड़ने का अवसर हमें प्राप्त होगा तो उसके अपराहन में कॉमनवेल्थ गेंम में और नेशनल गेंम में जिन खिलाड़ियों ने उत्तर प्रदेश के लिए उत्तर प्रदेश के माध्यम से देश के लिए मेडल जीते हैं उन्हें राज भवन में राज्यपाल के कर कमलों से सम्मानित करने का कार्य और उनकी पुरस्कार राशि को वहाँ प्रदान करने का कार्य भी हम लोग वहाँ पर करेंगे।

उन्होने कहा कि जातिवाद, क्षेत्रवाद, भाषावाद और मजहब के आधार पर विभाजन की विकृतियों को समाप्त करके हमें उत्तर प्रदेश को देश के राज्यों की श्रेणी में खड़ा करने के संकल्प के साथ आगे बढ़ना होगा के सामने के जो सबसे बड़ा चैलेंज हमारे सामने होगा वह जो ये ताकतें हैं जहाँ इन्हें बेनकाब करना होगा भ्रष्टाचार पर जोरदार प्रहार करना होगा वहीं दूसरी पच्चीस करोड़ उत्तर प्रदेश वासियों को मिलकर के उत्तर प्रदेश को भारत के ग्रोथ इंजन के रूप में विकसित करने के प्रधानमंत्री के संकल्प के साथ जुड़ना होगा।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.