Saturday , April 20 2024

लखनऊ के तीन मंजिला टॉवर में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने जिम में फंसे 15 लोगों को किया रेस्‍क्‍यू; एक की मौत

लखनऊ के तीन मंजिला टॉवर में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने जिम में फंसे 15 लोगों को किया रेस्‍क्‍यू; एक की मौत लखनऊ। राजधानी लखनऊ के बादशाहनगर क्षेत्र के तीन मंजिला एसएस टॉवर में ग्राउंड फ्लोर पर स्थित बैटरी की एक दुकान में अचानक आग लग गई। इससे टॉवर की ऊपरी मंजिल पर चल रहे एक जिम में मंगलवार की शाम धुआं भर गया। जिम में 15 लोग फंसे थे। उन्‍हें शीशे तोड़कर रेस्‍क्‍यू कर सुरक्षित निकाल लिया गया। जबकि एक व्‍यक्ति की मौत की खबर आ रही है।

जिम में फंसे 15 लोगों को बाहर निकाला गया। एक व्‍यक्ति को इलाज के लिए अस्‍पताल भी ले जाया गया। बाद में पता चला कि हादसे में उस शख्‍स की मौत हो गई है। मंगलवार की शाम सवा छह बजे के करीब यह हादसा हुआ। शुरुआती जानकारी के मुताबिक बैटरी की दुकान में शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी। आग की वजह से पूरी बिल्‍डिंग में धुआं भर गया। जिम में उस वक्‍त 15 लोग मौजूद थे। धुआं भर जाने के चलते वे लोग नीचे नहीं आ पा रहे थे। लोगों को बाहर निकालने के लिए कुछ खिड़कियों के शीशे भी तोड़ने पड़े। थोड़ी ही देर में रेस्‍क्‍यू कर सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया।

लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने इस बारे में विस्‍तार से जानकारी देते हुए बताया कि एक कमरे में बैटरी का काम चल रहा था उसी में आग लगी थी। आग पर काबू पा लिया गया है। एक व्यक्ति जो बैटरी की दुकान में काम कर रहा था वो घायल हुआ था जिसकी इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। बाकी सभी लोगों को रेस्क्यू किया गया है। आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी।

गोरखपुर के होटल में भी लगी आग 
उधर, मंगलवार को ही दिन में गोरखपुर के विजय चौक के पास गैस गोदाम गली में स्थित होटल प्रदीप में भी आग लग गई थी। आग, होटल के किचन में लगी थी जिससे होटल के कमरों में धुआं भर गया था। वहां फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने कुछ देर की मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch