Sunday , April 14 2024

हजरत बल दरगाह दुआ करने पहुंचे राहुल गांधी हुए ट्रोल, 1993 की बड़ी आतंकी घटना की गवाह है ये, जानिए पूरा मामला

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में अपनी महत्वाकांक्षी पद यात्रा भारत जोड़ो यात्रा(bharat jodo yatra) के समापन के बाद मंगलवार को राहुल गांधी श्रीनगर स्थित हजरतबल दरगाह पहुंचे। यहां उन्होंने अमन और शांति की दुआ की। हालांकि इसकी तस्वीरें सामने आते ही वो सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं। इससे पहले राहुल गांधी और प्रियंका गांधी खीर भवानी मंदिर पहुंचे।

1993 की आतंकी घटना की गवाह है हजरत बल दरगाह

15 अक्टूबर 1993 को श्रीनगर की हजरतबल दरगाह पर 13 आतंकियों ने कब्जा करके 80 लोगों को बंधक बना लिया था। करीब 1700 जवानों ने अगले दिन पूरी दरगाह को घेर लिया था। लेकिन सरकार से आतंकियों की बातचीत के चलते 32 दिन बाद सभी आतंकियों को सुरक्षित जाने दिया गया था। कुछ को तो पाकिस्तान की सीमा तक पार कराई गई थी। रूबिया सईद के अपहरण के बाद कश्मीर घाटी में दूसरी बड़ी आतंकी घटना बताई गई थी। इसके बाद ही कश्मीर में आतंकवाद तेजी से फैला था। इसकी तस्वीरें कांग्रेस ने अपने आफिसियल twitter पेज पर भी शेयर की हैं। इसके बाद राहुल गांधी ट्रोल होने लगे हैं। वैसे बता दें कि कश्मीर की हजरतबल दरगाह को लेकर कहा जाता है कि इस दरगाह में इस्लाम के आखिरी नबी पैगम्बर मोहम्मद की दाढ़ी का एक बाल रखा गया है।

लोगों ने किए कमेंट्स

मुल्ला की दौड़ मस्जिद तक, आरएसएस का आदमी, मेन ऑफ कल्चर

खीर भवानी मंदिर पहुंचे राहुल-प्रियंका गांधी

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में खीर भवानी के पवित्र मंदिर का दौरा किया। अधिकारियों ने बताया कि राहुल गांधी श्रीनगर से 28 किलोमीटर दूर मध्य कश्मीर जिले के तुल्लमुला इलाके में शक्तिशाली चिनारों के बीच बसे मंदिर में गए। अधिकारियों ने बताया कि दोनों ने कुछ कांग्रेसी नेताओं के साथ माता खीर भवानी के नाम से प्रसिद्ध रागन्या देवी के मंदिर में मत्था टेका।

मंदिर कश्मीरी पंडितों के लिए एक श्रद्धेय मंदिर है, जो मानते हैं कि मंदिर के नीचे बहने वाले पवित्र झरने के पानी का रंग घाटी की स्थिति को इंगित करता है। हालांकि अधिकांश रंगों का कोई विशेष महत्व नहीं है, लेकिन पानी का काला या गहरा रंग कश्मीर के लिए अशुभ समय का संकेत माना जाता है।

कार को धक्का लगाते दिखे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने सोमवार देर शाम श्रीनगर में बुलेवार्ड रोड पर बर्फ में फंसी एक निजी कार को धक्का दिया। अपने आधिकारिक YouTube चैनल पर एक वीडियो साझा करते हुए, राहुल गांधी को एक कार को धक्का देते हुए देखा गया, जो सोमवार को शहर में भारी हिमपात के कारण फंस गई थी।

वीडियो में राहुल गांधी को श्रीनगर में प्रसिद्ध डल झील के किनारे बुलेवार्ड रोड पर चलते हुए भी देखा गया और उन्होंने नाविकों और विक्रेताओं सहित स्थानीय लोगों से भी बातचीत की। उन्हें अपने साथियों के साथ कुछ हल्के-फुल्के पल बिताते हुए भी देखा जा सकता है और उनके साथ कुछ स्नोफॉल भी लड़ते हुए देखा जा सकता है।

 

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch