Sunday , April 21 2024

‘भारत में नहीं होती ऐसी घटना’, पेशावर हमले पर पाकिस्तान के मंत्री, बोले – हमने आतंक के बीज बोए

पेशावर के मस्जिद में हुए बम धमाके को लेकर पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि हमने अतंकदाव दे बीज बोए हैं, इस वजह से ऐसी घटनाएं पाकिस्तान में होती है। उन्होंने कहा कि भारत में भी नमाज के दौरान लोग नहीं मारे गए।

धमाका सोमवार दोपहर करीब 1 बजे मस्जिद के सेंट्रल हॉल में हुआ। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में एकता का आह्वान करते हुए मंत्री ने कहा कि यह पाकिस्तान के लिए अपने घर को ठीक करने का समय है।

मंत्री ने 2010-2017 तक की आतंकवाद की घटनाओं को याद करते हुए कहा, “यह युद्ध पीपीपी के कार्यकाल में स्वात से शुरू हुआ था और यह पीएमएल-एन के पिछले कार्यकाल के दौरान समाप्त हुआ था, और देश में कराची से स्वात तक शांति स्थापित हुई थी। लेकिन अगर आपको याद है, डेढ़ या दो साल पहले हमें इसी हॉल में दो, तीन बार एक ब्रीफिंग दी गई थी जिसमें यह स्पष्ट रूप से कहा गया था कि इनके खिलाफ बातचीत की जा सकती है।”

उन्होंने आगे कहा कि अफगानों के पाकिस्तान में आने और बसने के बाद हजारों लोग बेरोजगार हो गए थे। आसिफ ने यह भी कहा कि पहला सबूत तब सामने आया जब स्वात के लोगों ने पुनर्वासित लोगों के खिलाफ विरोध किया।

उन्होंने कहा कि वाना के लोगों ने भी विरोध किया और समान भावनाएं व्यक्त कीं।

उन्होंने कहा, “मैं इन घटनाओं का उल्लेख कल हुई त्रासदी के कारण कर रहा हूं। आतंकवादी जुहर की नमाज के दौरान आगे की लाइन में खड़ा था जहां उसने खुद को उड़ा लिया।”

आसिफ ने कहा कि प्रधानमंत्री और सेना प्रमुख ने पेशावर का दौरा किया जहां उन्हें हमले के बारे में जानकारी दी गई। मंत्री ने कहा, “लेकिन यह एक त्रासदी है जहां हमें उसी संकल्प और एकता की आवश्यकता है जो 2011-2012 में व्यक्त की गई थी।”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch