Sunday , May 26 2024

अकेला पड़ रहा यूक्रेन! जो बाइडेन के बाद अब ऋषि सुनक ने दिखाया जेलेंस्की को ठेंगा

यूक्रेन-रूस के बीच की लड़ाई किस करवट लेगी इसके बारे में निटक भविष्य में कोई आसार नजर नहीं आ रहे है। रूस लगातार यूक्रेन पर आग बरसा रहा है उधर यूक्रेन अपने घुटने टेकने से मना कर रहा है। यूक्रेन की राजधानी कीव में आसमान से गोले बसर रहे हैं। रूस की तरफ से किए जाने वाले हमले की जवाबी कार्रवाई में यूक्रेन भी पीछे नहीं है। इसी बीच अमेरिका यूक्रेन को फाइटर एफ-16 विमान देने के अपने वादे से पीछे हट गया। बाइडेट सरकार के फैसले के बाद अब ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने भी कुछ इसी तरह का फैसला लिया है।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के कार्यालय के प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा, ”मौजूदा परिस्थितियों में यूक्रेन में युद्धक विमान भेजना संभव नहीं है। इसलिए हमें लगता है कि अभी यूक्रेन को युद्धक विमान भेजने का निर्णय सही नहीं होगा।”

युद्ध की स्थिति पर सनक ने कहा हालांकि, ब्रिटेन अपने सहयोगियों के साथ यूक्रेन को सैन्य सहायता पर चर्चा करना जारी रखेगा। संयोग से यूक्रेन के रक्षा मंत्री ओलेक्सी रेजनिकोव के सलाहकार यूरी सोक ने गुरुवार को कहा, “अगर हमें चौथी पीढ़ी के एफ-16 या इसी तरह के लड़ाकू विमान मिल जाते हैं, तो युद्ध पूरी तरह से पलट जाएगा।”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch