Sunday , April 21 2024

‘मैं पहले धोनी के लिए खेला, फिर देश…’, टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर का इमोशनल बयान

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर सुरेश रैना ने देश के लिए कई मैच जिताए हैं. कई मौके ऐसे आए जहां सुरेश रैना ने अकेले दमपर पूरा मैच ही पलट दिया. 15 अगस्त 2020 को सुरेश रैना ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था, तब उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के साथ ही अपना रिटायरमेंट अनाउंस किया था.

उस दिन के किस्से को शेयर करते हुए सुरेश रैना ने कहा कि मेरी और एमएस धोनी की कहानी एक-सी है, वह गाज़ियाबाद जैसे छोटे शहर से आए और एमएस धोनी भी रांची से आए. सुरेश रैना ने कहा कि मैंने उनके साथ काफी क्रिकेट खेला, चेन्नई सुपर किंग्स के साथ भी वह लंबे वक्त तक रहे थे.

बता दें कि 15 अगस्त 2020 को शाम 7.29 पर महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से अलविदा होने का ऐलान किया था. एमएस धोनी के ऐलान के कुछ वक्त बाद ही सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट से विदाई ले ली थी.

सुरेश रैना ने भारत के लिए 226 वनडे मैच खेले हैं, इनमें उनके नाम 5 शतक और 5615 रन बनाए थे. सुरेश रैना ने 18 टेस्ट भी खेले, उनमें एक शतक के साथ 768 रन बनाए थे. जबकि 78 टी-20 मैच में 1604 रन बनाए थे. सुरेश रैना ने तीनों फॉर्मेट में भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सेंचुरी जमाई है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch