Sunday , May 26 2024

लखनऊ में रामचरित मानस की प्रतियां जलाने के दो आरोपियों पर लगा रासुका, जिलाधिकारी ने की कार्रवाई

Thumbnail imageलखनऊ। उत्तर प्रदेश में रामचरितमानस की प्रतियां जलाने को लेकर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है.राजधानी लखनऊ में रामचरित मानस की प्रतियां जलाने के दो आरोपियों पर प्रशासन ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगा दिया है. लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने रामचरितमानस की प्रतियां जलाने के आरोपी सत्येंद्र कुशवाहा और सलीम पर यह कार्रवाई की है. इन लोगों ने 29 जनवरी को लखनऊ के पीजीआई वृंदावन कॉलोनी में रामचरितमानस की प्रतियां जलाई थीं. इसका वीडियो वायरल हुआ था.पुलिस ने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है और कुछ और लोगों की गिरफ्तारी भी संभव है.

किसने की थी शिकायत

लखनऊ में रामचरितमानस की प्रतियां जलाने के खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ता सतनाम सिंह लवी ने शिकायत की थी. इसके बाद पुलिस ने सलीम हसन और सत्येंद्र कुशवाहा समेत कुल 5 लोगों को गिरफ्तार किया था.फिर गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ जांच पड़ताल की कार्रवाई शुरू की गई थी.प्रशासन अन्य आरोपियों की भी इस मामले में भूमिका की जांच कर रहा है.

स्वामी प्रसाद मौर्य ने क्या कहा था

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch