Sunday , April 21 2024

अखिलेश के भजन वाले बयान पर बोले केशव- सपा को 2024 चुनाव में नुकसान होगा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का Uniform Civil Code को लेकर बयान सामने आया है। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जब देश के हित में देश के सभी नागरिकों के लिए एक प्रकार का कानून बनाने की बात हो तो सबको उसमें साथ आना चाहिए।

केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने तो पहले ही अपने जो तमाम वादों में से चाहे अयोध्या में राम जन्मभूमि, चाहे जम्मू कश्मीर से धारा तीन सौ सत्तर को हटाने का दोनों काम हो रहे हैं। तीसरा सामान्य नागरिक कानून, एक देश में होना चाहिए, एक प्रकार का होना चाहिए, सबके लिए अलग-अलग नहीं होना चाहिए और इसलिए कोई मांग करना उनको और उस मांग से सरकारों को अवगत कराना वो उनका विषय है, राजनीतिक दलों को अवगत कराना उनका विषय है। लेकिन कानून बनाने का जो अधिकार है, वो संसद को प्राप्त है। संसद जो चर्चा करके निर्णय लेगी, वो लेगी।

उत्तरप्रदेश में रामचरितमानस पर हो रही सियासत पर केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि अखिलेश यादव कह रहे हैं, कि हमें मालूम है कि जब से भारतीय जनता पार्टी दो हजार चौदह से देश में सरकार बनाई है मंदिर में जाना कुंभ में नहाना और भजन भी सुनना शुरू कर दिए है ये तो भारतीय जनता पार्टी वैचारिक जीत है हम तो यही कहते हैं कि जो सच है उसको स्वीकार करो अगर भजन सुनते हैं तो अच्छी बात है थोड़ा और सुनेंगे तो और अच्छा बुद्धि अच्छी हो जाएगी।

लोकसभा और राज्यसभा में विपक्षी पार्टियों के विरोध प्रदर्शन पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि काम-काज लोकसभा में भी नहीं हो पा रहा है और राज्यसभा में भी, ये देश का दुर्भाग्य है कि नकारात्मक भूमिका में विपक्ष की राजनीति है। उन्होने कहा कि सकारात्मक विपक्ष की जो निर्वाह करना चाहिए वह कांग्रेस और उनके समर्थक दल नहीं होने दे रहे हैं। संसद को नहीं चलने देने का प्रयास करना यह तो एक गैर जिम्मेदार विपक्ष का आसरा है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch