Sunday , May 26 2024

PM मोदी पर लिखी बुक को ऐमजॉन पर साइट से हटाने का आरोप; कहा- हिंदुत्व से भड़क जाएंगे लोग

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी पर लिखी गई पुस्तक ‘मोदी और मैं: एक राजनीतिक पुनर्जागरण’ पर ऐमजॉन ने रोक लगा दी है। किताब के लेखक सौरव दत्त ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। उन्होंने लिखा कि ऐमजॉन ने किताब पर रोक लगाने की जानकारी देते हुए कहा है कि यह हिंदुत्व की थीम वाला साहित्य है। अपने ट्वीट के साथ उन्होंने भाजपा के साथ कई अन्य लोगों और संगठनों को टैग किया है। सौरव दत्त ने रोक लगाने को लेकर ऐमजॉन की ओर से दी गई जानकारी को भी शेयर किया है। इसके मुताबिक ऐमजॉन ने कहा कि हमने रिव्यू के दौरान यह पाया कि आपका अकाउंट उस किंडल अकाउंट से संबंधित है, जिसे हमने ‘मोदी और मैं: एक राजनीतिक पुनर्जागरण’ पुस्तक को बेचने के चलते बंद कर दिया था। फिलहाल ऐमजॉन की ओर से इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

ऐमजॉन ने लेखक को बताया कि अपनी पॉलिसी के तहत हम आपके किंडल अकाउंट को टर्मिनेट कर रहे हैं और अब आप दूसरा खाता नहीं खोल सकते। बता दें कि ऐमजॉन किंडल पर पाठक ऑनलाइन किताबें बढ़ सकते हैं। इसमें बड़े पैमाने पर सामग्री छूट पर मिलती है। फिलहाल लेखक के ट्वीट पर ऐमजॉन की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया है। माना जा रहा है कि यह मामला राजनीतिक रंग ले सकता है। ट्विटर पर कई यूजर्स ने लेखक को ऐमजॉन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की भी सलाह दी है। इसके अलावा कई अन्य पुस्तकों का जिक्र करते हुए पाठक ने पूछा है कि आखिर इन्हें क्यों बेचने दिया जा रहा है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch