Sunday , April 21 2024

IAS अफसर अभिषेक सिंह सस्पेंड, बिना बताए लंबे समय से गायब रहने पर एक्शन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कैडर के आईएएस अफसर अभिषेक सिंह को निलंबित कर दिया गया है. बिना बताए लंबे समय से गायब रहने पर 2011 बैच के आईएएस अफसर अभिषेक सिंह को निलंबित किया गया है और वर्तमान में प्रतीक्षारत हैं. इससे पहले अभिषेक गुजरात चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड करने के कारण प्रेक्षक के पद से हटा दिए गए थे.

10 अक्टूबर 2022 को नियुक्ति विभाग ने आईएएस अभिषेक सिंह का पक्ष मांगा, जिसका भी कोई उत्तर नहीं मिला. इसी बीच 30 जून 2022 को उन्होंने यूपी में जॉइनिंग दी. आईएएस अफसर अभिषेक सिंह ने अवमुक्त होने के बाद भी अभी तक  नियुक्ति विभाग में अपनी योगदान की आख्या नहीं दी है.

यूपी सरकार ने इस कृत्य को अखिल भारतीय सेवाएं आचरण नियमावली 1968 के नियम 3 का उल्लंघन मानते हुए आईएएस अभिषेक सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबन कर राजस्व परिषद से संबंध कर दिया है और उन्हें निर्देशित भी किया गया है कि सप्ताह की अवधि में बिना लिखित अनुमानित प्राप्त किए मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch