Sunday , June 16 2024

विपक्ष पर PM का शायराना हमला- ‘तुम्हारे पांव के नीचे जमीन नहीं, कमाल ये है कि फिर भी तुम्हें यकीन नहीं’

नई दिल्ली। लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर जोरदार हमला होला. इस दौरान पीएम मोदी ने महान कवि दुष्यंत कुमार और जिगर मुरादाबादी के शेर से विपक्ष पर तंज कसा. पीएम ने दुष्यंत कुमार के शेर से निशाना साधते हुए कहा, ‘तुम्हारे पांव के नीच कोई जमीन नहीं.. कमाल ये है कि फिर भी तुम्हें यकीन नहीं.. इसके अलावा पीएम ने जिगर मुरादाबादी की पंक्तियों के जरिए भी विपक्ष को घेरा. उन्होंने कहा, ‘यह कह-कहकर हम दिल को बहला रहे हैं, वो अब चल चुके हैं, वो अब आ रहे हैं…’

पीएम मोदी ने कहा कि, यहां के कुछ लोगों को हार्वर्ड की पढ़ाई का क्रेज है. कोविड के दौरान कहा गया था कि भारत में तबाही पर केस स्टडी होगी. पिछले कुछ वर्षों में हार्वर्ड में एक महत्वपूर्ण अध्ययन किया गया है और अध्ययन का विषय ‘भारतीय कांग्रेस पार्टी का उत्थान और पतन’ है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कुछ लोगों को लगता है कि मोदी को गाली देकर, झूठे आरोप लगाकर और कीचड़ उछालकर रास्ता निकलेगा, लेकिन मोदी पर भरोसा अखबार की खबरों और टेलीविजन पर चमकते चेहरों से नहीं हुआ है, पूरा जीवन खपाया है. देश के लोग झूठे आरोपों पर भरोसा नहीं करने वाले हैं.

उन्होंने कहा कि मैं भारत के हर भूभाग और भावना से परिचित हूं, भारतीय समाज नकारात्मकता को सहन कर लेता है, स्वीकार नहीं करता. प्रधानमंत्री मोदी ने कटाक्ष करते हुए कहा, कुछ लोगों को तिरंगे से जम्मू-कश्मीर में शांति बिगड़ने का खतरा लगता था, आज वो तिरंगा यात्रा में शामिल हो रहे हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch