Saturday , April 20 2024

क्रिकेट कोच सस्पेंड, नाबालिग खिलाड़ी से मालिश कराने का वीडियो वायरल होने पर एक्शन

देवरिया/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के देवरिया स्पोर्ट्स स्टेडियम में तैनात क्रिकेट कोच अब्दुल अहद को खेल निदेशक डॉ. आरपी सिंह ने तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है. यह कार्रवाई सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो का संज्ञान लेते हुए की गई है. वायरल वीडियो में क्रिकेट कोच को छात्रावास के अंदर एक नाबालिग क्रिकेट प्रशिक्षु से मालिश करवाते हुए देखा जा रहा है. आदेश के तहत निलंबन की अवधि में अब्दुल अहद क्षेत्रीय कार्यालय लखनऊ से अटैच रहेंगे. खेल निदेशक ने डिप्टी डायरेक्टर्स स्पोर्ट्स आरएन सिंह को जांच अधिकारी के रूप में नामित किया है.

इसके अलावा पीड़ित का भी एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह अपने कोच पर गंभीर आरोप लगाते नजर आया. प्रशिक्षु का आरोप था कि कोच अब्दुल बहद अक्सर गाली-गलौज करते हैं. अपनी मालिश कराते हैं और घर नहीं जाने देते. साथ ही पिताजी का फोन आता है तो बात नहीं करने देते.

हमने आरोपी कोच का भी पक्ष जानने की कोशिश की. इस पर कोच ने बताया गया कि वह अगस्त महीने में शाम को बैडमिंटन खेलते वक्त गिर गए थे. कमर में चोट आ गई थी. इसी कारण खिलाड़ी से तेल से मालिश करवाई थी. इसमें और कोई बात नहीं है. अब यह वीडियो किसने और क्यों बना लिया? यह नहीं पता है.

हालांकि, जैसे ही यह वीडियो जिला प्रशासन के पास पहुंचा तो फौरन जिलाधिकारी के आदेश पर सदर एडीएम के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम गठित कर दी गई. यह कमेटी तीन दिन के भीतर जल्द ही अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी. रिपोर्ट आने के बाद इसमें कार्रवाई की बात कही गई है.

लेकिन दूसरी तरफ जैसे ही यह वायरल वीडियो खेल निदेशालय तक पहुंचा, वैसे ही फौरन कार्रवाई करते हुए सहायक प्रशिक्षु क्रिकेट कोच और वार्डन अब्दुल अहद को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर क्षेत्रीय कार्यालय लखनऊ से अटैच कर दिया गया. यह कार्रवाई खेल निदेशक डॉक्टर आरपी सिंह की ओर से की गई है. इसमें खेल निदेशक ने डिप्टी डायरेक्टर्स आरएन सिंह को जांच अधिकारी बनाया है, जो पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट देंगे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch