Sunday , April 21 2024

BBC दुनिया का सबसे ‘बकवास और भ्रष्ट कॉरपोरेशन’, आयकर छापों के बीच बोली बीजेपी

नई दिल्ली। BBC (बीबीसी) के दिल्ली और मुंबई दफ्तर पर इनकम टैक्स की रेड जारी है. इसी बीच बीजेपी ने BBC को सबसे भ्रष्ट और बकवास कॉरपोरेशन बताया है. बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि अगर बीबीसी के कृत्य देखें, तो यह पूरे विश्व की सबसे भ्रष्ट और बकवास कॉरपोरेशन हो गई है.

बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा, बीबीसी पर आयकर विभाग नियमानुसार और संविधान के मुताबिक कार्रवाई कर रहा है. जब ये कार्रवाई चल रही है, इसे लेकर जिस तरह से राजनीतिक प्रतिक्रिया आने का सिलसिला जारी है. चाहें वह कांग्रेस हो, चाहें वह टीएमसी हो, या सपा हो…यह हर भारतीय के लिए चिंता का विषय है. पहले तो कांग्रेस को समझना होगा कि भारत संविधान और कानून के हिसाब से चलता है. यहां चाहें कोई भी एजेंसी हो, ये पिंजड़े का तोता नहीं रहीं, जैसा सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस शासन में कहा था. ये एजेंसियां अपना काम कर रही हैं.

‘भारत के कानून के मुताबिक काम करना होगा’

गौरव भाटिया ने कहा, आज कोई भी कंपनी हो, मीडिया संस्थान हो या कुछ भी…अगर भारत में काम कर रही है, तो उसे भारत के कानून के मुताबिक काम करना होगा. अगर कंपनी सही से काम कर रही है, तो डर कैसा..आयकर विभाग को अपना काम करने देना चाहिए. दूध का दूध और पानी का पानी होना चाहिए.

BBC का इतिहास भारत को कलंकित करने वाला- बीजेपी

बीजेपी नेता गौरव भाटिया ने कहा, BBC का प्रोपगेंडा और कांग्रेस का एजेंडा एक साथ काम कर रहा है. BBC का इतिहास भारत को कलंकित करने वाला रहा है. इंदिरा गांधी ने BBC पर बैन लगाया था. BBC ने अपनी रिपोर्टिंग के दौरान कश्मीर में आतकवादी को करिश्माई युवा उग्रवादी बताया था. BBC ने होली के त्योहार पर भी टिप्पणी की. इतना ही नहीं BBC ने महात्मा गांधी पर भी प्रतिकूल टिप्पणी की थी. ये उदाहरण काफी अहम हैं.

बीबीसी के दिल्ली-मुंबई दफ्तर पर छापे

दरअसल, BBC (बीबीसी) के दिल्ली और मुंबई दफ्तर पर मंगलवार को इनकम टैक्स के छापे पड़े. सूत्रों के मुताबिक, इंटरनेशनल टैक्स में गड़बड़ी को लेकर बीबीसी दफ्तर पर आईटी की ये सर्चिंग चल रही है. आयकर विभाग के अफसरों ने सभी कर्मचारियों के फोन जब्त कर लिए हैं. साथ ही कर्मचारियों से दफ्तर छोड़कर घर जाने के लिए कहा गया है. लंदन स्थित BBC के दफ्तर में छापेमारी की कार्रवाई की जानकारी दे दी गई है. उधर, विपक्ष ने इस कार्रवाई को बीबीसी की गुजरात दंगों पर बनी डॉक्यूमेंट्री से जोड़ा है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch