Sunday , May 26 2024

राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को 5 दिन की CBI कस्टडी में भेजा

नई दिल्ली। दिल्ली में राउज एवेन्यू स्थित स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने शराब घोटाले से जुड़े मामले में आगे की पूछताछ के लिए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisoda Arrest) को 4 मार्च तक के लिए 5 दिन की CBI कस्टडी में भेज दिया है। सीबीआई ने सिसोदिया को करीब 9 घंटे की पूछताछ के बाद रविवार शाम को गिरफ्तार किया था। सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली की राजनीति में अब उबाल आ गया है। इस घटनाक्रम से भाजपा और ‘आप’ के बीच राजनीतिक खाई और गहरी हो सकती है। आम आदमी पार्टी का आज दिल्ली में भाजपा दफ्तर के घेराव का प्लान है।

सीबीआई की एफआईआर में आरोपी नंबर एक के रूप में नामजद मनीष सिसोदिया से इससे पहले पिछले साल 17 अक्टूबर को पूछताछ की गई थी। इसके एक महीने बाद, पिछले साल 25 नवंबर को एजेंसी ने अपनी चार्जशीट दाखिल की थी। सीबीआई ने चार्जशीट में सिसोदिया को नामजद नहीं किया था क्योंकि तब जांच एजेंसी ने उनके और अन्य संदिग्धों तथा आरोपियों के खिलाफ जांच खुली रखी थी।

बता दें कि, सिसोदिया को 2021-22 के लिए शराब नीति के विभिन्न पहलुओं पर लगभग 9 घंटे की पूछताछ के बाद रविवार शाम गिरफ्तार किया गया था। जांच एजेंसी का कहना है कि आबकारी नीति तैयार करने और कार्यान्वयन दोनों में अनियमितताएं थीं और उसका मकसद आम आदमी पार्टी (आप) से जुड़े लोगों को कथित तौर पर लाभ पहुंचाना था। सीबीआई के अधिकारी सिसोदिया के जवाब से संतुष्ट नहीं थे और उन्होंने आरोप लगाया कि सिसोदिया जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे जिसके परिणामस्वरूप उन्हें गिरफ्तार किया गया है। सीबीआई ने एक बयान में कहा, सिसोदिया ने सवालों को टालने वाले जवाब दिए और सबूत दिखाए जाने के बाद भी उन्होंने जांच में सहयोग नहीं किया, इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch